अमित शाह का बड़ा दांव, केजरीवाल के सामने मनोज तिवारी नहीं बल्कि इस सांसद का नाम उछाला

एक पत्रकार ने कहा कि अमित शाह जैसा बड़ा नेता यदि अचानक अरविंद केजरीवाल के सामने परवेश वर्मा को खड़ा करने की कोशिश कर रहा है, तो इसमें जरुर कोई ना कोई बड़ा संदेश छिपा हुआ है।

New Delhi, Dec 28 : दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिये तमाम राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई है, बीजेपी की ओर से सीएम पद के लिये डॉ. हर्षवर्धन, मनोज तिवारी और विजय गोयल जैसे नेता कतार में लगे हैं, मनोज तिवारी इस समय दिल्ली बीजेपी के सबसे चर्चित चेहरे हैं, लेकिन बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक बयान देकर इन नेताओं की बेचैनी बढा दी है, शाह ने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम पांच साल के कामकाज पर बीजेपी सांसद परवेश वर्मा से बहस कर लें, राजनीतिक पंडित इस बयान के मायने निकाल रहे हैं, कि आखिर क्यों केजरीवाल के सामने परवेश वर्मा का नाम खड़ा किया गया, जबकि प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी हैं।

Advertisement

परवेश को केजरीवाल के सामने खड़ा करने की कोशिश
लंबे समय से बीजेपी कवर करने वाले एक पत्रकार ने कहा कि अमित शाह जैसा बड़ा नेता यदि अचानक अरविंद केजरीवाल के सामने परवेश वर्मा को खड़ा करने की कोशिश कर रहा है, तो इसमें जरुर कोई ना कोई बड़ा संदेश छिपा हुआ है, जो बाद में डिकोड किया गया, अमित शाह ने परवेश वर्मा का नाम यूं ही नहीं लिया, उनके पिता साहिब सिंह वर्मा दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे हैं।

Advertisement

केजरीवाल बनाम परवेश बनाने की कोशिश
राजनीतिक विश्लेषक का कहना है कि हो सकता है कि बीजेपी हाईकमान दिल्ली विधानसभा चुनाव में परवेश वर्मा बनाम केजरीवाल बनाने की कोशिश में हो, ये भी हो सकता है कि हरियाणा से लगती दिल्ली की जाट बहुल इलाकों में लोगों को लुभाने के लिये ये अमित शाह का दांव हो, लेकिन ये तय मानिये, कि दिल्ली में अब स्थानीय वाला मुद्दा नहीं है, यहां हर तरह के लोग हैं, जब हर्षवर्धन, विजय गोयल और मनोज तिवारी जैसे नेता केजरीवाल के सामने फेल दिख रहे हैं, तो फिर परवेश वर्मा क्या करेंगे।

Advertisement

अमित शाह ने क्या कहा
पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा में ईस्टी दिल्ली हब का शिलान्यास करने के लिये अमित शाह पहुंचे थे, उन्होने कहा कि 5 साल का लेखा-जोखा लेकर मैं उनको कहना चाहता हूं, कि दिल्ली का कोई भी सार्वजनिक स्थान तय कर लो, बीजेपी सांसद परवेश वर्मा आपके साथ चर्चा करने के लिये उपलब्ध हो जाएगा, भारत सरकार ने क्या किया है, और दिल्ली सरकार ने क्या किया है।

बीजेपी ने बांटी जिम्मेदारी
बीजेपी ने अपने दिल्ली के नेताओं के चुनावी काम बांट दिया है, पूर्वांचल से जुड़े लोगों पर प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी फोकस करेंगे, युवाओं को गौतम गंभीर, अनुसूचित जाति के मसले सांसद हंसराज हंस, ओबीसी मुद्दे परवेश वर्मा देखेंगे, महिलाओं से जुड़े मामले को लिये मीनाक्षी लेखी और व्यापारियों से जुड़ी समस्या विजय गोयल देखेंगे।