पाकिस्‍तानी सेना पर टूटा इंडियन आर्मी का कहर, 2 चौकियां तबाह, 10 से ज्‍यादा सैनिक ढेर

पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर लगातार हो रहे संघर्ष विराम का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है । सेना ने 10 से ज्‍यादा पाक सैनिकों को ढेर कर दिया है ।

New Delhi, Dec 28: एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से लगातार हो रही संघर्ष विराम उल्लंघन की हरकत का भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है । पुंछ के कृष्णा घाटी और मनकोट में पाकिस्‍तान की ओर से की गई गोलाबारी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने 10 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया । भारत की ओर से हुए इस हमले में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बट्टल में दो चौकियां भी तबाह हो गईं ।

Advertisement

उरी में मारे गए थे दो पाकिस्‍तानी सैनिक
गुरुवार को भी जवाबी कार्रवई में सेना ने उरी सेक्टर में पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया   था । बीते दो दिन में पाकिस्तान के कुल 12 सैनिक मारे गए हैं। जानकारी के अनुसार सीमा पार मरने वाले सैनिकों की संख्‍या का सही अनुमान लगाना मुश्किल है, ये संख्‍या 12 से ज्‍यादा भी हो सकती है । बृहस्पतिवार रात हुई कार्रवाई के बाद शुक्रवार सुबह पाकिस्तानी सेना की दर्जनों एंबुलेंस को बट्टल में देखा गया है, जिसमें सैनिकों के शव ले जाए जा रहे थे ।

Advertisement

लोगों को घरों में रहने का निर्देश
पाकिस्तानी सेना की ओर से बट्टल क्षेत्र में आम लोगों को अपने घरों से बाहर ना निकलने का निर्देश दिया गया है । ऐसा इसीलिए ताकि भारतीय सेना की कार्रवाई में हुए नुकसान की खबर कहीं बाहर न निकल सके । अपने जवानों की मौत से बौखलाया पाकिस्तान गोलीबारी बंद करने को तैयार नहीं है, दोपहर बाद राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एक बार फिर गोलाबारी को अंजाम दिया गया । पाकिस्‍तान ने अग्रिम चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। कलाल व डींग में भी गोलाबारी की गई ।

Advertisement

घंटों तक जारी रही गोलीबारी
बताया जा रहा है कि गोलीबारी के धमाके नौशहरा कस्बे तक सुने गए। दोपहर एक बजे शुरू हुई ये गोलाबारी 2:30 बजे तक जारी रही । पाकिस्‍तान की ओर से राजौरी के सुंदरबनी में मोर्टार दागे गए । वहीं सिलिकूट, हथलंगा, मोथल, सोवरा, बालकोट, चुरंडा और आस-पास के इलाकों को भी निशाना बनाए जाने से ग्रामीण दहशत में है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से लगातार की जा रही गोलाबारी से एलओसी पर तनाव बना हुआ है।