JNU में मचे बवाल पर कन्हैया कुमार ने तोड़ी चुप्पी, सरकार पर बोला बड़ा हमला

कन्हैया कुमार भी विवादों में रहे हैं, उनके खिलाफ देशविरोधी नारेबाजी करने का आरोप लगा था, हालांकि बाद में कन्हैया को कोर्ट से जमानत मिल गई।

New Delhi, Jan 06 : जेएनयू कैम्पस में छात्रों के साथ हुई मारपीट के बाद बवाल मचा हुआ है, दोनों पक्ष एक-दूसरे पर तरह-तरह के गंभीर आरोप लगा रही है, फिलहाल मामले में अपडेट ये है कि घायल छात्रों की एम्स से छुट्टी हो गई है, उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। अब इस मामले में जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार का रिएक्शन सामने आया है, उन्होने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

Advertisement

सरकार पर निशाना
कन्हैया कुमार ने ट्विटर पर लिखा है कितनी बेशर्म सरकार है, पहले फीस बढाती है, विद्यार्थी विरोध करें, तो पुलिस से पिटवाती है, इसके बाद भी छात्र ना झुके तो गुंडे भेजकर हमले करवाती है, जब से सत्ता में आये हैं, तब से देश के हर कोने में देश के विद्यार्थियों के खिलाफ इन्होने जंग छेड़ रखी है।

Advertisement

कन्हैया पर भी लग चुका है आरोप
आपको बता दें कि कन्हैया कुमार भी विवादों में रहे हैं, उनके खिलाफ देशविरोधी नारेबाजी करने का आरोप लगा था, हालांकि बाद में कन्हैया को कोर्ट से जमानत मिल गई,  2019 लोकसभा चुनाव में उन्होने बिहार के बेगूसराय से चुनाव लड़ा था, लेकिन गिरिराज सिंह के सामने जीत नहीं पाये, लेकिन चुनाव हारने के बाद भी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजनीति में सक्रिय हैं, वो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान भी कईयों का प्रचार करते दिखे थे।

Advertisement

क्या हुआ था जेएनयू में
मालूम हो कि जेएनयू में दो छात्र गुटों के बीच झड़प हो गई थी, शाम करीब साढे 6 बजे कैम्पस में 40-50 नकाबपोश हाथों में लोहे की रॉड और डंडे लिये घुसे,  उन्होने छात्र-छात्राओं के पर डंडे और रॉड से हमला किया, जिसमें करीब 20 छात्र घायल हो गये, इस दौरान इन नकाबपोशों ने कैम्पस में खड़ी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

Advertisement