ईरान ने किया अमेरिकी सेना बेस पर हमला, 1 दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागी, वीडियो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को ईरान के हमले की जानकारी दी गई है, व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया है, कि वॉशिंगटन पूरी स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं।

New Delhi, Jan 08 : ईरान द्वारा इराक में अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले के बाद क्षेत्र में तनाव बढ गया है, हालांकि इस हमले में अमेरिकी सेना को किसी भी तरह के नुकसान को कोई खबर नहीं है, पेंटागन ने ईरान के हमले की पुष्टि करते हुए कहा, कि अमेरिका और गठबंधन सेना के ठिकानों पर 1 दर्जन मिसाइलों से हमला किया गया है।

Advertisement

नागरिक विमानों की उड़ान पर रोक
अमेरिका द्वारा ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को मारने के बाद से ही दोनों देशों के बीच काफी तनातनी चल रही है, तेहरान के हमले के बाद स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई है, दूसरी ओर वॉशिंगटन का कहना है कि इस मामले पर करीब से नजर रखी जा रही है, क्षेत्र में तनाव की स्थिति के देखते हुए नाटो अपने कर्मचारियों को इराक से निकाल रहा है, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इराक में नागरिक विमानों की उड़ान रोक दी गई है।

Advertisement

ये तो बस पहला कदम
बुधवार को ईरानी रिवॉलूशनरी गार्ड कमांडर ने सरकारी मीडिया से कहा, कि इराक में यूएस के एयरबेस पर ईरानी मिसाइलों का हमला पहला कदम है, तेहरान अमेरिका की सेना को नहीं बख्शेगा, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को अब यहां से अपनी सेनाओं को हटाना ही होगा, या फिर हमारी पहुंच से दूर करना होगा।

Advertisement

Advertisement

ट्रंप को दी जानकारी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को ईरान के हमले की जानकारी दी गई है, व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया है, कि वॉशिंगटन पूरी स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं, कुछ दिन पहले ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा था कि अगर ईरान हमला करेगा, तो वो करारा जवाब देंगे, उन्होने साफ शब्दों में कहा था कि अमेरिका ईरान के 52 ठिकानों पर हमले करेंगे।

Tags :