प्यार की मिसाल बन चुकी लक्ष्मी अग्रवाल आलोक से क्यों हो गई अलग?

लक्ष्मी और आलोक दीक्षित ने शादी नहीं की, कुछ दिनों बाद लक्ष्मी ने पीहू को जन्म दिया, हालांकि बेटी के जन्म के बाद आलोक और लक्ष्मी ने अलग होने का फैसला कर लिया।

New Delhi, Jan 15 : बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की हालिया रिलीज फिल्म छपाक काफी चर्चा में है, ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर बनी है, फिल्म के प्रमोशन के दौरान दीपिका के साथ लक्ष्मी भी कई बार नजर आई, लक्ष्मी के संघर्ष की कहानी तो फिल्म के माध्यम से दुनिया के सामने आ चुकी है, लेकिन क्या आपको पता है कि लक्ष्मी को दिल दे बैठने वाले आलोक दीक्षित अब उनके साथ रिश्ते में नहीं हैं, दोनों के बीच रिश्ता खत्म हो चुका है, आलोक दीक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल ने शादी नहीं की, लेकिन दोनों की एक बेटी पीहू है। आइये इस बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

15 साल की उम्र में एसिड अटैक
मिडिल क्लास फैमिली में पैदा होने वाली लक्ष्मी अग्रवाल बचपन से ही गायक बनना चाहती थी, लेकिन 15 साल की उम्र में उनका पूरा जीवन बदल गया, जब 32 वर्षीय एक सिरफिरे शख्स की नजर लक्ष्मी पर पड़ी, युवक ने लक्ष्मी को शादी के लिये प्रपोज किया, मना करने पर एसिड अटैक करवा दिया, इसके बाद लक्ष्मी की पूरी जिंदगी ही बदल गई।

Advertisement

कोर्ट में किया संघर्ष
हालांकि लक्ष्मी अग्रवाल ने हार नहीं मानी और 2006 में एक जनहित याचिका लगाकर इस बात के लिये संघर्ष किया, कि खुले में एसिड की ब्रिकी पर प्रतिबंध लगे, लक्ष्मी के मुताबिक अगर आसानी से एसिड उपलब्ध नहीं होता, तो शायद उनकी ऐसी हालत नहीं होती। कोर्ट ने लक्ष्मी की याचिका पर खुले में एसिड की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया।

Advertisement

आलोक दीक्षित से मुलाकात
लक्ष्मी को यूएस की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा द्वारा साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय महिला सम्मान पुरस्कार भी मिल चुका है, उन्होने स्टॉप एसिड अटैक अभियान चलाया, इसी दौरान उनकी मुलाकात आलोक दीक्षित नाम के शख्स से हुई। आलोक पत्रकारिता छोड़ एसिड अटैक पीड़िताओं के लिये मुहिम चलाते थे, दोनों ने मिलकर लड़ाई लड़ी, इसी दौरान दोनों को प्यार हो गया, जिसके बाद दोनों ने लिव इन में रहने का फैसला लिया।

अब अलग हो गये
लक्ष्मी और आलोक दीक्षित ने शादी नहीं की, कुछ दिनों बाद लक्ष्मी ने पीहू को जन्म दिया, हालांकि बेटी के जन्म के बाद आलोक और लक्ष्मी ने अलग होने का फैसला लिया, दोनों में से कोई भी इस बारे में कुछ भी बात नहीं करना चाहते, लोग जानना चाहते हैं कि आखिर लोगों के लिये प्यार की मिसाल बन चुके आलोक दीक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल ने अलग होने का फैसला क्यों लिया।