रोहित बेस्ट वनडे क्रिकेटर, तो विराट कोहली को मिला खास सम्मान, ICC अवॉर्ड्स में भारतीयों का जलवा

स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिये साल 2019 बेहद शानदार रहा, उन्होने इंग्लैंड में खेले गये आईसीसी विश्वकप के दौरान 5 शतक लगाये थे।

New Delhi, Jan 16 : ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के बाद अगले ही दिन आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट फैंस के चेहरे पर खुशी ला दी है, आईसीसी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को बड़ा सम्मान दिया है, रोहित को साल 2019 का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर बताया गया है, तो वहीं विराट को विश्वकप में खेल भावना दिखाने के लिये स्पिरिट क्रिकेट अवॉर्ड के सम्मान के लिये चुना गया है।

Advertisement

दीपक चाहर ने मचाई धूम
बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में 7 रन देकर 6 विकेट हासिल करने वाले दीपक चाहर के प्रदर्शन को भी सम्मान मिला, उनके प्रदर्शन को टी-20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ आंका गया, इंगलिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 2019 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया, उन्हें सर गारफील्ड सोवर्स ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। तो कंगारु बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को 2019 का इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला।

Advertisement

रोहित वनडे के बेस्ट क्रिकेटर
स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिये साल 2019 बेहद शानदार रहा, उन्होने इंग्लैंड में खेले गये आईसीसी विश्वकप के दौरान 5 शतक लगाये थे, इसके साथ ही पूरे साल में 7 शतक लगाये, जिस वजह से उन्हें साल 2019 का सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय क्रिकेटर चुना गया।

Advertisement

विराट कोहली
कप्तान विराट कोहली को विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में खेल भावना दिखाने के लिये सम्मानित किया गया, दरअसल बॉल टेंपरिंग की सजा काट चुके स्टीव स्मिथ को मैच के दौरान दर्शकों की जोरदार हूटिंग का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद विराट कोहली आगे आये, उन्होने दर्शकों को स्मिथ के शानदार खेल के लिये तालियां बजाकर उनका उत्साह बढाने को कहा।