नसीरुद्दीन शाह को अनुपम खेर ने दिखा दिया आईना, वीडियो बनाकर सिखाया देशप्रेम का सबक

नागरिकता कानून पर चल रही बहस में दिग्‍गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह भी विरोध में अपने स्‍वर मुखर कर रहे हैं, पिछले दिनों एक इंटरव्यू में शाह ने अनुपम खेर को जोकर बता दिया था । अब मामले में अनुपम खेर ने वीडियो शेयर कर उन्‍हें करारा जवाब दिया है ।

New Delhi, Jan 23: देश भर में नागरिकता कानून और नागरिकता रजिस्‍टर को लेकर कोहराम मचा हुआ है, इस बवाल में एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री के भी कई लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं । मामले में दिग्‍गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर आमने सामने आ गए हैं । हाल ही में एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में नसीरूद्दीन शाह ने नागरिकता कानून को लेकर बात करते हुए अनुपन खेर पर विवादित टिप्पणी कर दी थी । उन्‍होने खेर को जोकर बता दिया था । मामले में अब अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो नसीरूद्दीन शाह का नाम लेते हुए उन्हें करारा जवाब दे रहे हैं ।

Advertisement

नसीरुद्दीन शाह ने क्‍या कहा
आपको बता दें नसीरुद्दीन शाह ने सीएए एनआरसी पर कहा था –  “अगर भारत में 70 साल रहने के बावजूद ये साबित नहीं किया जा सकता है कि मैं इस देश का नागरिक हूं तो मुझे नहीं पता फिर किससे ये साबित होगा. मौजूदा दौर की बात करूं तो मैं ये कहना चाहता हूं कि मैं किसी से डरता नहीं हूं, ना ही मैं बैचेन हूं लेकिन मैं बेहद गुस्सा हूं.” उन्‍होने आगे कहा –  “मैं ट्विटर पर नहीं हूं. ये लोग जो ट्विटर पर हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि ये अपना मन बना चुके हैं कि वे किस चीज में विश्वास करते हैं. अनुपम खेर इस मामले में काफी मुखर रहे हैं. लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें गंभीरता से लेने की जरुरत है. वो एक जोकर हैं, एनएसडी, एनएफटीआईआई के दौर के उनके कई समकालीन लोग उनके साइकोपैथ नेचर के बारे में बता सकते हैं, ये उनके खून में है. लेकिन बाकी लोग जो इनका समर्थन कर रहे हैं उन्हें फैसला करना चाहिए कि आखिर वे किसका सपोर्ट कर रहे हैं. उन्हें हमें हमारी जिम्मेदारी बताने की जरुरत नहीं है, हम जानते हैं कि हमारी जिम्मेदारियां क्या हैं.”

Advertisement

Advertisement

अनुपम खेर का जवाब
अब अनुपम खेर ने उन्‍हें जवाब देते हुए कहा है – ‘’जनब नसीरुदिन शाह साब के लिए मेरा प्यार भरा पैग़ाम!!! वो मुझसे बड़े है। उम्र में भी और तजुर्बे में भी। मै हमेशा से उनकी कला की इज़्ज़त करता आया हूँ और करता रहूँगा। पर कभी कभी कुछ बातों का दो टूक जवाब देना बहुत ज़रूरी होता। ये है मेरा जवाब।‘’ अनुपम वीडियो में नसीरुद्दीन शाह को ‘फ्रस्ट्रेटेड’ कहते दिखाई दे रहे हैं । वीडियो में अनुपम ने कहा है – “जनाब नसीरुद्दीन शाह साहब मेरे लिए आपका दिया हुआ इंटरव्यू देखा. आपने मेरी तारीफ में कुछ बातें कहीं कि मैं जोकर हूं, मुझे सीरियसली नहीं लेना चाहिए. मैं साइको फैन हूं, ये मेरे खून में है, वगैरह…वगैरह… इस तारीफ के लिए शुक्रिया पर मैं आपको और आपकी बातों को बिलकुल भी सीरियस नहीं लेता.”

Advertisement

करारा हमला
अनुपम खेर ने आगे कहा है – “मैंने कभी-भी आपकी बुराई नहीं की, आपको भला-बुरा नहीं कहा, पर अब जरूर कहना चाहूंगा कि आपने अपनी पूरी जिंदगी, इतनी कामयाबी मिलने के बावजूद, निराशा में गुजारी है. अगर आप दिलीप कुमार साहब को, अमिताभ बच्चन साहब को, राजेश खन्ना साहब को विराट कोहली को क्रिटिसाइज कर सकते हैं, तो मुझे लगता है कि मैं एक अच्छी कंपनी में हूं. और इनमें से किसी ने भी आपकी किसी भी स्टेटमेंट को सीरियसली नहीं लिया क्योंकि हम सब जानते हैं कि ये आप नहीं, बल्कि बरसों से आप जिन पदार्थों का सेवन करते आए हैं उसका नतीजा है.”