केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच मिलने पर जडेजा ने उठाये सवाल, मैच तो गेंदबाजों ने जिताया

ऑकलैंड में जडेजा को आक्रमण पर कप्तान विराट कोहली ने 10 ओवर के बाद लगाया था, उन्होने छोटे मैदान पर भी विरोधी बल्लेबाजों को शांत रखा।

New Delhi, Jan 27 : ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गये दूसरे टी-20 मुकाबले में भी टीम इंडिया ने मेजबान न्यूजीलैंड को एकतरफा तरीके से हराया, टीम इंडिया ने ये मुकाबला 15 गेंद पहले 7 विकेट से जीत लिया, जीत के हीरो केएल राहुल को चुना गया, जिन्होने 50 गेंदों में 57 रनों की नाबाद पारी खेली, हालांकि राहुल को मैन ऑफ द मैच मिलने के बाद पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा और वीरेन्द्र सहवाग ने सवाल खड़े किये, दोनों दिग्गजों के मुताबिक जीत की पटकथा गेंदबाजों ने लिखी थी, ऐसे में किसी गेंदबाज को मैच का हीरो चुना जाना चाहिये था।

Advertisement

जडेजा को मिलना चाहिये था मैन ऑफ मैच
पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने क्रिकबज के शो में कहा कि मैन ऑफ द मैच का असली हकदार रविन्द्र जडेजा थे, उन्होने कहा कि जब आप विरोधी टीम को 132 पर रोक देते हैं, तो गेंदबाज को मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिये, मैच तो उन्होने ही जिताया, केएल राहुल नाबाद लौटे थे, शायद इसी वजह से उनके हक में फैसला गया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

जडेजा ने लिये दो विकेट
टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी अजय जडेजा के विचार से सहमति जताई उन्होने कहा कि मैं उनसे सहमत हूं, गेंदबाज को मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिये था, किसी भी टीम को 130 या 140 पर रोका जाए, तो गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जडेजा ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो बड़े विकेट अपने नाम किेये।

Advertisement

कप्तान को किया आउट
ऑकलैंड में जडेजा को आक्रमण पर कप्तान विराट कोहली ने 10 ओवर के बाद लगाया था, उन्होने छोटे मैदान पर भी विरोधी बल्लेबाजों को शांत रखा, कप्तान केन विलियमसन और ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रांडहोम का बेशकीमती विकेट झटका, इसी वजह से अच्छी शुरुआत के बाद भी मेजबान टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। वैसे जडेजा ही नहीं बल्कि बुमराह ने भी किफायती गेंदबाजी की, उन्होने 4 ओवर में सिर्फ 21 रन दिये और 1 विकेट अपने नाम किये।