क्रिकेट विश्वकप के सेमीफाइनल में भिड़ेगी भारत-पाक की टीमें, जानिये कब शुरु होगा मैच

आईसीसी अंडर 19 मुकाबले के पहले सेमीफाइनल में भारत और पाक की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में जोर आजमाइस करेंगी।

New Delhi, Feb 01 : किसी भी मैदान में या खेल में भारत-पाक का मुकाबला खेल प्रेमियों के लिये किसी सौगात से कम नहीं है, जब बात क्रिकेट विश्वकप की हो, तो फिर कहना ही क्या, एक बार फिर दो चिर प्रतिद्वंदी टीमें आमने-सामने होगी, जी हां, आईसीसी अंडर 19 विश्वकप सेमीफाइनल में प्रियम गर्ग की अगुवाई में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी, दूसरी ओर रोहेल नजीर की कप्तानी में पाक की टीम भी इस टूर्नामेंट में अच्छा खेल रही है।

Advertisement

4 फरवरी को मैच
आईसीसी अंडर 19 मुकाबले के पहले सेमीफाइनल में भारत और पाक की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में जोर आजमाइस करेंगी, दोनों टीमों के बीच ये भिड़ंत 4 फरवरी (दोपहर डेढ बजे भारतीय समय अनुसार) को पोचेफ्स्ट्रम में होगा, ये मैच दोपहर डेढ बजे से खेला जाएगा, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच भिड़त होगा। ये मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा।

Advertisement

भारत का पलड़ा भारी
अंडर 19 क्रिकेट में भारत-पाक के बीच अब तक कुल 23 मैच हुए हैं, जिसमें से भारत को 14 में जीत मिली है, 8 मुकाबले में पाकिस्तान जीता है, एक मैच टाई रहा है, मौजूदा विश्वकप में भारत के लिये सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल शानदार फॉर्म में हैं, वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं, यशस्वी ने 4 मैचों में 10.3.50 के लाजबाव औसत से 207 रन बनाये हैं, वहीं गेंदबाजी में रवि बिश्नोई ने 4 मैचों में 11 विकेट हासिल कर सूची में चौथा स्थान हासिल कर रखा है।

Advertisement

विश्वकप में कांटे की टक्कर
विश्वकप की बात करें तो भारत-पाक के बीच मुकाबला कांटे का होता है, अब तक दोनों टीमें 9 बार भिड़ी है, जिसमें से 4 में भारत को जीत और 05 में हार का सामना करना पड़ा है, हालांकि पिछले तीन विश्वकप मुकाबलों में टीम इंडिया को पाक पर जीत मिली है, पाक की टीम विश्वकप में 23 जनवरी 2010 को आखिरी बार जीता था।