चौथे टी-20 में टीम इंडिया से हुई थी बड़ी गलती, सभी खिलाड़ियों को मिली सजा

टी-20 सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाएगा, अब तक टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है।

New Delhi, Feb 02 : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गये चौथे टी-20 में सुपरओवर में विराट सेना ने शानदार जीत हासिल की, इसके साथ ही सीरीज में 4-0 से अजेय बढत हासिल कर ली, विराट की अगुवाई में टीम इंडिया लगातार दूसरे सुपर ओवर में जीत हासिल की, इससे पहले हैमिल्टन में भी टीम ने सुपरओवर में जीत हासिल की थी, हालांकि टीम इंडिया की एक गलती उन पर भारी पड़ गई, पूरी टीम को इसकी सजा मिली।

Advertisement

आईसीसी ने लगाया जुर्माना
दरअसल टीम इंडिया पर चौथे टी-20 में धीमी ओवर गति की वजह से आईसीसी ने उन पर जुर्माना लगाया है, क्रिस ब्रॉड की अध्यक्षता वाली मैच रेफरी के पैनल ने टीम इंडिया द्वारा तय समय सीमा में दो ओवर कम करने पर ये फैसला सुनाया गया है। पूरी टीम पर जुर्माना लगाया गया है।

Advertisement

इतना लगा जुर्माना
आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2.1 के मुताबिक धीमी ओवर गति की वजह से खिलाड़ियों की मैच फीस से प्रति ओवर बीस फीसदी की कटौती की जाती है, इस वजह से टीम द्वारा दो ओवर कम फेंके जाने की वजह से 40 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है।

Advertisement

विराट ने मानी गलती
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गलती और सजा दोनों स्वीकार कर लिया है, इसलिये अब मामले में आगे कोई और सुनवाई नहीं होगी, अगर विराट कोहली गलती नहीं मानते, तो फिर मामले में जांच होती, उसके बाद ज्यादा सजा या फिर जुर्माना माफ कर दिया जाता ।

आज आखिरी मैच
आपको बता दें कि टी-20 सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाएगा, अब तक टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है, 4-0 से सीरीज में अजेय बढत बना रखी है, इससे पहले कभी भी टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में टी-20 में द्विपक्षीय सीरीज नहीं जीती थी।