रोहित शर्मा की एक और रिकॉर्डतोड़ पारी, विराट कोहली को छोड़ दिया पीछे

बे ओवल के मैदान पर बल्लेबाजों के लिये रन बनाना आसान नहीं था, लेकिन विराट कोहली की जगह कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली।

New Delhi, Feb 02 : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पांचवें मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 163 रन बनाये हैं, हालांकि इस मुकाबले के दौरान टीम को एक बड़ा झटका लगा, इस मैच में विराट कोहली की जगह कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा चोटिल हो गये, हिटमैन को भारतीय पारी के 17वें ओवर में पिंडली में चोट लगी, उन्होने सोढी की गेंद पर जैसे ही छक्का मारा, उनकी पिंडली की मांसपेशियां खिंच गई, जिसके बाद फीजियो नितिन पटेल उन्हें मैदान से बाहर ले गये, रोहित 60 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए।

Advertisement

बेहतरीन अर्धशतकीय पारी
बे ओवल के मैदान पर बल्लेबाजों के लिये रन बनाना आसान नहीं था, लेकिन विराट कोहली की जगह कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली, उन्होने 41 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाये, इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और तीन छक्के निकले।

Advertisement

नंबर तीन पर बल्लेबाजी
खास बात ये है कि हिटमैन इस मुकाबले में ओपनिंग के बजाय नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिये आये, उन्होने अपनी जगह युवा बल्लेबाज संजू सैमसन को ओपनिंग के लिये भेजा, हालांकि संजू इस मौके का फायदा नहीं उठा सके, 5 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, इसके बाद रोहित ने राहुल के साथ भारतीय पारी को संभाला, दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 88 रनों की साझेदारी की।

Advertisement

रोहित शर्मा के नाम रिकॉर्ड
भले रोहित बे ओवल के मैदान पर चोट की वजह से रिटायर्ड हर्ट हुए हों, लेकिन इस दौरान उन्होने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये, हिटमैन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं, रोहित ने 25 बार 50 से ज्यादा का स्कोर किया है, जिसमें 21 अर्धशतक और 4 शतक शामिल है, उन्होने विराट कोहली को पीछे छोड़ा है, साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14 बजार रन पूरे कर लिये हैं, ये कारनामा करने वाले वो 8 वें भारतीय बल्लेबाज हैं। रोहित ने न्यूजीलैंड में बतौर कप्तान दूसरा अर्धशतक लगाया, किसी और कप्तान ने न्यूजीलैंड में अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है।