6,6,4,4,6,6 शिवम दूबे ने तोड़ दी खराब गेंदबाजी की सारी हदें, एक ही ओवर में …

एक ही ओवर में 34 रन लुटाने के साथ ही शिवम दूबे टी-20 के सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं।

New Delhi, Feb 02 : न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने 5 टी-20 मैचों की सीरीज 5-0 से जीतकर इतिहास रच दिया है, हालांकि इस सीरीज के दौरान शिवम दूबे ने खराब गेंदबाजी की सारी हदें तोड़ दी, शिवम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में एक ही ओवर में 34 रन लूटा दिये, दूबे के एक ही ओवर में किवी बल्लेबाजों ने 4 छक्के और 2 चौके लगाये।

Advertisement

1 ही ओवर में 34 रन
रोहित शर्मा की जगह कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने शिवम दूबे को मैच का दसवां ओवर दिया, दूबे को देख किवी बल्लेबाज टिम सिफर्ट उन पर टूट पड़े, इसके बाद रॉस टेलर ने भी उनकी पिटाई की, दोनों ने मिलकर इस गेंदबाज के ओवर में 34 रन लूट लिये।

Advertisement

पहली गेंद- शिवम ने पहली ही गेंद खराब फेंकी, जिसे सिफर्ट ने मिडविकेट की तरफ 6 रनों के लिये भेज दिया।
दूसरी गेंद – शॉर्ट फेंकी जिसे सिफर्ट ने स्क्वायर लेग की दिशा में पुल किया, वहां पर वॉशिंगटन सुंदर खड़े थे, वो गेंद को पकड़ नहीं सके, फिर से 6 रन मिले
तीसरी गेंद पर सिफर्ट ने चौका लगाया, गेंद शरीर पर थी, जिसे पैडल स्कूप पर बाउंड्री के पार पहुंचाया
चौथी गेंद ऑफ साइड के बाहर थी, जिस पर एक रन मिला

Advertisement

पांचवीं गेंद- नो बॉल फेंक दी, जिस पर टेलर ने चौका लगाया, उन्होने डीप स्क्वायर लेग दिशा में शॉट खेला।
पांचवीं गेंद- ये गेंद फ्री हिट थी, जिस पर रॉस टेलर ने छक्का लगाया, इस तरह दूबे ने 5 गेंदों पर 28 रन लुटा दिये।
आखिरी गेंद- दूबे के ओवर की आखिरी गेंद पर भी टेलर ने छक्का लगाया, इस तरह इस ओवर में कुल 34 रन आये। 9 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 64 रन था, 10 वें ओवर में 98 पर पहुंच गया।

दूबे का शर्मनाक रिकॉर्ड
एक ही ओवर में 34 रन लुटाने के साथ ही शिवम दूबे टी-20 के सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं, उनसे पहले साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टुअर्ट बिन्नी ने 32 रन दिये थे, शिवन दूबे टी-20 में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने के मामले मामले में दूसरे नंबर पर हैं, उनसे आगे इंग्लैंड के स्टुअर्ट हैं, जिन्हें युवराज सिंह ने 6 छक्के मारे थे।