दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज लेंगे रोहित शर्मा की जगह, न्यूजीलैंड में मचा रखा है धमाल

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने वैकल्पिक खिलाड़ियों का चयन किया है, फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि रोहित की चोट कितनी गंभीर है।

New Delhi, Feb 04 : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होकर न्यूजीलैंड के खिलाफ वन डे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं, उनकी जगह टीम में दो युवा बल्लेबाजों को शामिल किया गया है, रोहित की जगह वनडे में मयंक अग्रवाल और टेस्ट में शुभमन गिल को चुना गया है। गिल ने हाल ही में न्यूजीलैंड की धरती पर ही दोहरा शतक लगाया है, जिसका उन्हें ईनाम मिला है।

Advertisement

तार्किक फैसला
सफेद गेंद के प्रारुप में मयंक अग्रवाल का चयन तार्किक फैसला बताया जा रहा है, क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान जब शिखर धवन के घुटने में चोट लगी थी, तो उन्हें रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रुप में रखा गया था, टेस्ट टीम में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल और मयंक पारी की शुरुआत कर सकते हैं, जबकि तीसरे सलामी बल्लेबाज की भूमिका में गिल होंगे।

Advertisement

सीरीज से बाहर
बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम नहीं लिखने की शर्त पर बताया कि रोहित शर्मा न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गये हैं, फिलहाल उनकी स्थिति अच्छी नहीं लग रही है, फिजियो उनका आकलन कर रहे हैं, कुछ दिनों के बाद स्थिति पूरी तरह से साफ हो पाएगी, बुधवार से टीम इंडिया को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज है।

Advertisement

औपचारिक घोषणा
एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने वैकल्पिक खिलाड़ियों का चयन किया है, फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि रोहित की चोट कितनी गंभीर है, लेकिन फिजियो लगातार उनका उपचार कर रहे हैं, रोहित शर्मा के चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि पिछले एक डेढ साल से वो शानदार फॉर्म में हैं, हाल में संपन्न टी-20 सीरीज में भी हिटमैन ने दो अर्धशतक लगाये, साथ ही सुपरओवर में लगातार दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी।