मोदी-योगी की रैलियों से बदल चुका है दिल्ली का मिजाज, बीजेपी के इंटरनल सर्वे ने चढाया सियासी पारा

बीजेपी के इस दावे के पीछे उनका एक इंटरनल सर्वे है, जो सोमवार को ईस्ट दिल्ली में पीएम मोदी की रैली के बाद करवाया गया।

New Delhi, Feb 05 : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये गुरुवार शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा, बीजेपी का पूरा फोकस चुनावी माइक्रो मैनेजमेंट पर है, बीजेपी नेताओं का मानना है कि गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैलियों ने दिल्ली में चुनावी माहौल बदलने का काम किया है, इसके बाद पीएम मोदी की रैलियों ने माहौल बीजेपी के पक्ष में बना दिया है।

Advertisement

इंटरनल सर्वे
दरअसल बीजेपी के इस दावे के पीछे उनका एक इंटरनल सर्वे है, जो सोमवार को ईस्ट दिल्ली में पीएम मोदी की रैली के बाद करवाया गया, इस सर्वे के नतीजों के आधार पर कहा जा रहा है कि शाहीन बाग, सर्जिकल स्ट्राइक, बाटला हाउस जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी ने जिस तरह से खुलकर अपनी बात रखी, उसका असर लोगों पर दिखने लगा है।

Advertisement

कांटे का मुकाबला
एक लीडिंग वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मोदी की रैली से पहले जितने भी सर्वे कराये गये थे, उनमें बीजेपी सत्ताधारी आप को कड़ी टक्कर देती दिख रही है, हालांकि नतीजे आप के ही पक्ष में झुकते दिख रहे थे, फिर अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की रैलियों और जनसभाओं के बाद मुकाबला कांटे का हो गया, अब पलड़ा बीजेपी की ओर झुकता दिख रहा है, खास बात ये है कि इस सर्वे के कुछ सीटों पर बाजी कांग्रेस भी मारती दिख रही है।

Advertisement

बीजेपी को कितनी सीटें
सूत्रों का दावा है कि सर्वे में बीजेपी को 27 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है, वहीं आम आदमी पाटी 26 सीटों पर सीमित रह जाएगी, कांग्रेस को 8-9 सीटें बताई जा रही है, बीजेपी नेताओं के मुताबिक ये सर्वे सोमवार की रैली के बाद हैं, फिर पीएम मोदी मंगलवार शाम को पश्चिमी दिल्ली के द्वारका में एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित किया, जिससे और माहौल बदला जा सकता है। खासकर वेस्ट दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में बीजेपी की स्थिति और सुधरने की उम्मीद है।

इन सीटों पर ज्यादा मेहनत
इस सर्वे में बीजेपी के लिये सबसे चिंता की बात जो सामने आई है, वो ये है कि करीब दर्जन भर सीटों पर पार्टी तीसरे नंबर पर है, जिनमें मुस्लिम बहुल इलाकों की सीटें शामिल है, जहां आप के बड़े नेता चुनावी मैदान में हैं, इस सीटों पर मुकाबला काफी कड़ा होने की उम्मीद है, सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को हुई पीएम मोदी की रैली के बाद एक और सर्वे कराया गया, जिससे स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी।