हरमनप्रीत कौर का कमाल, टीम को जीत दिलाकर अपने नाम दर्ज किया खास रिकॉर्ड

कप्तान हरमनप्रीत के अलावा भारतीय महिला टीम के नाम भी एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

New Delhi, Feb 08 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 ट्राई सीरीज के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 7 विकेट से हरा दिया है, टीम इंडिया ने 174 रनों के लक्ष्य को दो गेंद पहले ही हासिल कर ली, इस जीत के साथ ही कप्तान हरमनप्रीत कौर और महिला टी ने कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिये हैं, आइये आपको बताते हैं कि आखिर भारतीय टीम और कप्तान ने कौन -कौन से रिकॉर्ड बनाये।

Advertisement

शानदार पारी
महिला टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (28 गेंदों में 48 रन ) और स्मृति मंधाना (48 गेंद में 55 रन ) ने शानदार पारियां खेली, जिसकी वजह से भारतीय महिला टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया, इन दोनों के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने 30 रन और कप्तान हरमनप्रीत ने भी नाबाद 20 रनों की पारी खेली।

Advertisement

हरमनप्रीत के नाम रिकॉर्ड
कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 20 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाई, इसके साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाने का रिकॉर्ड उन्होने अपने नाम कर लिया है। वो 13 बार ऐसा कारनामा कर चुकी हैं।

Advertisement

टीम के नाम भी खास रिकॉर्ड
कप्तान हरमनप्रीत के अलावा भारतीय महिला टीम के नाम भी एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे सबसे तेज लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम बन गई है, सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने का रिकॉर्ड इंग्लैंड महिला टीम के नाम दर्ज है
महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे सफल रन चेज
199- इंग्लैंड बनाम भारत साल 2018
179- इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया साल 2017
174- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया साल 2020