आखिरी वनडे में केएल राहुल की ताबड़तोड़ पारी, लगाया चौथा शतक

बे ओवल के मैदान पर केएल राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आये, तब टीम तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में थी।

New Delhi, Feb 11 : टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल अपने करियर के स्वर्णिम काल से गुजर रहे हैं, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा 224 रन बनाने के बाद तीसरे वनडे में भी राहुल ने शतकीय पारी खेली, जिसकी वजह से टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची, राहुल ने 113 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और दो छक्के भी शामिल हैं। ये राहुल का करियर का चौथा शतक है।

Advertisement

6ठां वनडे शतक
बे ओवल के मैदान पर केएल राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आये, तब टीम तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में थी, पहले उन्होने श्रेयस अय्यर के साथ साझेदारी की, फिर मनीष पांडे के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड चलाते रहे, राहुल ने अपने एकदिवसीय करियर का 6ठां और नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए पहला शतक लगाया।

Advertisement

टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज
न्यूजीलैंड दौरे पर केएल राहुल के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं, उन्होने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3 अर्धशतक के साथ 224 रन बनाये थे, वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, जिसके लिये उन्हें मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से नवाजा गया था, राहुल इन दिनों टीम इंडिया में बल्लेबाज के साथ-साथ विकेटकीपर की भी भूमिका निभा रहे हैं।

Advertisement

कमरे में कैद कर लिया था
इस बात को अभी एक साल भी नहीं बीता है जब केएल राहुल ने खुद को एक कमरे में कैद कर लिया था, 11 जनवरी 2019 को बीसीसीआई ने स्टार बल्लेबाज को सस्पेंड कर दिया था, मालूम हो कि राहुल और हार्दिक पंड्या करण जौहर के शो में पहुंचे थे, जहां हार्दिक ने महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, इस पर एक्शन लेते हुए क्रिकेट बोर्ड ने दोनों को सस्पेंड कर दिया था, प्रतिबंध लगने के बाद राहुल दो हफ्ते तक अपने कमरे में बंद रहे, उन्हें घर से बाहर निकलने में भी डर लगने लगा था। हालांकि उन्होने शानदार वापसी की।