25 शतक लगाने वाले स्टार क्रिकेटर की पत्नी का छलका दर्द, पति ने शर्म से सिर झुका दिया

सलामी बल्लेबाज की पत्नी समारा अफजल ने एक संदेश युवा क्रिकेटरों को दिया है, जिसमें उन्होने बताया है कि कोई क्रिकेटर फिक्सिंग का रास्ता ना चुनें।

New Delhi, Feb 12 : 25 शतक, 62 अर्धशतक, भारतीय टीम के खिलाफ 100 से ज्यादा वनडे औसत, जी हां ये रिकॉर्ड है पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद का, जिन्हें हाल ही में 17 महीने की जेल की सजा हुई है, पूर्व सलामी बल्लेबाज पर पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जमशेद ने पाकिस्तान सुपर लीग 2018 में इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच दुबई में खेले गये मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों को जानबूझकर खराब खेलने के लिये उकसाया था, जिसके बाद उन पर प्रतिबंध लगाया गया, अब 17 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है, नासिर की ऐसी हरकत ने उनके परिवार का सिर भी शर्म से झुका दिया है, उनकी पत्नी समारा अफजल ने इसका जिक्र एक लेटर में किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

पत्नी का छलका दर्द
सलामी बल्लेबाज की पत्नी समारा अफजल ने एक संदेश युवा क्रिकेटरों को दिया है, जिसमें उन्होने बताया है कि कोई क्रिकेटर फिक्सिंग का रास्ता ना चुनें, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा है कि नासिर जमशेद की इस हरकत ने हमेशा के लिये उनका और उनके परिवार का सिर शर्म से झुका दिया है।

Advertisement

क्रिकेटरों को नसीहत
समारा अफजल ने कहा कि नासिर का भविष्य सुनहरा होता, अगर वो मेहनत के साथ इस खेल से जुड़े रहते, इस खेल ने उन्हें शोहरत दिलाई, लेकिन उन्होने शॉर्ट कट लिया जिसकी वजह से सबकुछ खो गया, उनका करियर, रुतबा, सम्मान और आजादी सब चला गया। समारा ने कहा कि नासिर को इंग्लैंड की नागरिकता मिल सकती थी, वो काउंटी क्रिकेट खेल सकते थे, लेकिन उन्होने अवसर गंवा दिया।

Advertisement

क्यों भ्रष्ट हो जाते हैं
समारा ने लिखा, वो समय को वापस लाने के लिये कुछ भी कर सकता है, ताकि जो कुछ भी उन्होने खोया है, उसे वापस पा सकें, लेकिन अब काफी देर हो चुका है, मुझे उम्मीद है कि सभी क्रिकेटर इसे उदाहरण के तौर पर लेंगे, सोचें कि करप्शन और फिक्सिंग का क्या नतीजा होता है, एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मुझ जैसी डॉक्टर से काफी ज्यादा कमाता है, फिर क्यों वो भ्रष्ट हो जाते हैं, अपने देश के लिये खेलना सम्मान की बात होती है, मुझे उम्मीद है कि दूसरे सबक लेंगे।

नासिर जमशेद का करियर
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी-20 मैच खेले हैं, उन्होने अपने छोटे से करियर में शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होने कुल 25 शतक ठोंके हैं, जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। ये तीनों ही शतक उन्होने टीम इंडिया के खिलाफ लगाया था।