डिजाइनर की अचानक मौत से भावुक हुआ बॉलीवुड, कुछ समय पहले मिला था पद्मश्री

वेंडल रॉड्रिक्स इन दिनों गोवा में एक कॉस्ट्यूम म्यूजियम पर काम कर रहे थे, हाल ही में इस बारे में उन्होने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर जानकारी दी थी।

New Delhi, Feb 13 : चर्चित फैशन डिजाइनर वेंडल रॉड्रिक्स का बुधवार में अचानक निधन हो गया, वो 59 साल के थे, उन्होने अपने घर पर ही अंतिम सांस ली, उनके निधन की खबर आते ही बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई, वेंडल के गुजर गाने की खबर सबसे पहले गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे के ट्विटर हैंडल पर आई, फिर मुंबई में लोग एक-दूसरे को फोन कर इस खबर की पुष्टि करने लगे, क्योंकि एक बार तो किसी को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि फैशन डिजाइनर नहीं रहे।

Advertisement

कॉस्ट्यूम म्यूजियम
आपको बता दें कि वेंडल रॉड्रिक्स इन दिनों गोवा में एक कॉस्ट्यूम म्यूजियम पर काम कर रहे थे, हाल ही में इस बारे में उन्होने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर जानकारी दी थी, 3 दिन पुरानी इस पोस्ट पर वेंडल ने इस म्यूजियम को देश का पहला कॉस्ट्यूम म्यूजियम बताया था, इसे लेकर वो गोवा के कोलवाले इलाके में 450 साल पुरानी एक इमारत में काम कर रहे थे।

Advertisement

पद्मश्री
साल 2014 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया था, अचानक गुजर जाने के बाद पूर्व एक्ट्रेस और मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर शोक प्रकट किया है, तो गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके निधन को एक अपूरणीय क्षति बताई है।

Advertisement

स्तब्ध हूं
वेंडल रॉड्रिक्स के निधन की खबर पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शोक जाहिर करते हुए लिखा, वेंडल के अचानक निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं, वो भारत के सबसे प्रसिद्ध डिजाइनर थे, मेरी संवेदना वेंडल के परिजनों के साथ है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।