18 ओवर के भीतर वनडे मैच खत्म, ऋषभ पंत के दोस्त ने मचाया कोहराम, पूरी दुनिया कर रही सलाम

अमेरिका का स्कोर एक समय 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 23 रन था, लेकिन इसके बाद लमिछाने और सुषान ने अमेरिकी पारी को तहस-नहस कर दिया।

New Delhi, Feb 13 : एकदिवसीय मैच वैसे तो 50-50 ओवरों का होता है, लेकिन ये वनडे मुकाबला बीस ओवर भी नहीं खिंच सका, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्वकप लीग-2 का मुकाबला नेपाल और अमेरिका के बीच खेला गया, जिसमें दोनों टीमों की तरफ से कुल 17.2 ओवर ही फेंके गये, अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 35 रन बनाये, जवाब में नेपाल की टीम ने 5.2 ओवर में 2 विकेट पर मुकाबला जीत लिया। 6 ओवर में 16 रन देकर 6 विकेट लेने वाले नेपाली स्पिनर संदीप लमिछाने जीत के हीरो रहे, ये वनडे इतिहास का सबसे कम स्कोर का विश्व रिकॉर्ड है, इससे पहले 2004 में श्रीलंका ने जिम्बॉब्बे को इतने ही रनों पर समेट दिया था।

Advertisement

12 रनों पर 9 विकेट
नेपाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, अमेरिका के लिये जेवियर मॉर्शल और होलैंड की जोड़ी बल्लेबाजी के लिये आई, लेकिन होलैंड बिना खाता खोले लौट गये, इसके बाद जेवियर ने मोर्चा संभाले रखा, 6 ओवर में टीम का स्कोर 23 रन तक पहुंचा, लेकिन अगले ही ओवर की पहली गेंद पर जेवियर आउट हो गये, उन्होने सबसे ज्यादा 16 रन बनाये, इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका, लमिछाने और सुषान भारी ने अमेरिकी टीम को 35 रनों पर समेट दिया, सुषान ने 3 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट लिये, आखिरी के 9 विकेट 12 रनों के भीतर गिर गई।

Advertisement

9 बल्लेबाज 5 का आंकड़ा भी नहीं छू सके
अमेरिका का स्कोर एक समय 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 23 रन था, लेकिन इसके बाद लमिछाने और सुषान ने अमेरिकी पारी को तहस-नहस कर दिया, अमेरिका के 9 बल्लेबाज 5 का आंकड़ा भी नहीं छू सके, 4 तो अपना खाता भी नहीं खोल सके।

Advertisement

आसानी से लक्ष्य हासिल
36 रनों के लक्ष्य को नेपाल की टीम ने सिर्फ 5.2 ओवर में ही हासिल कर लिया, हालांकि टीम के सलामी बल्लेबाज मल्ला और खाकुरेल दो रनों पर ही पवेलियन लौट गये थे, लेकिन इसके बाद खड़का और एरी ने मिलकर जीत को विजयी लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

आईपीएल खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर
आपको बता दें कि नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हैं, आईपीएल 2018 में उन्होने तीन मैचों में 5 विकेट लिये थे, जबकि 2019 में 6 मैचों में 8 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, लमिछाने का आईपीएल में प्रदर्शन 9 मैचों में 13 विकेट है, वो आईपीएल खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर हैं, दिल्ली कैपिटल्स में ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ से उनकी अच्छी दोस्ती है।