21 फरवरी को महाशिवरात्रि, 117 साल बाद बन रहा है शनि-चंद्रमा का विषयोग, 4 राशियों पर जबरदस्‍त असर

इस बार महाशिवरात्रि का पर्व 21 फरवरी को पड़ रहा है । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार इस बार 117 साल बाद ग्रहों का दुर्लभ योग बना रहा है । जानिए इसका आपकी राशि पर क्‍या प्रभाव होगा ।

New Delhi, 19 Feb : 117 साल बाद महाशिवरात्रि के अवसर पर बन रहा है दुर्लभ योग । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार ये शिवरात्रि बहुत ही विशेरूा है । इस दिन चंद्रमा और शनि के मकर राशि में साथ होने के कारण विष योग बन रहा है । बताया जा रहा है कि ये विष योग मनुष्‍य के जीवन में कई प्रकार के संकट का कारक हो सकता है । विशेष तौर पर ये चार राशियों के लिए कष्‍टकारी माना जा रहा है, कौन सी हैं वो चार राशियां आइए आपको बताते हैं ।

Advertisement

इन 4 राशियों के लिए अशुभ योग
ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार वो चार राशियां जिनपर महाशिवरात्रि के दिन बन रहा विष योग                 कष्‍टकारी रहेगा पे हैं मेष, मिथुन, कुंभ और मीन राशि के जातक । मेष पर इस विष योग का असर सेहत पर बुरा पड़ सकता है, साथ ही धन की हानि भी हो सकती है । सावधान रहें और इस दौरान किसी अंजान शख्स को धन उधार देने की गलती न करें. हालांकि पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी. गृह क्लेश और वाद-विवाद खत्म होंगे । वहीं मिथुन राशि के जातको को भी  सावधान रहने की जरूरत है । काम का बोझ बढ़ने के साथ – साथ मानसिक तनाव से भी काम में रुकावटें आएंगी ।

Advertisement

कुंभ और मीन राशि पर असर
वहीं कुभ और मीन राशि पर भी विपरीत असर रहेगा । कुंभ राशि के जातकों को ये विषयोग नुकसान दे सकता है, आपके किसी छिपे हुए राज से पर्दा उठ सकता है । सेहत खराब होने के योग बन रहे हैं । वहीं मीन राशि के जातकों के लिए ग्रहों की ऐसी स्थिति मिली-जुली रहने वाली है । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार फिल्‍हाल निवेश करने से बचें । घर की साफ-सफाई का ध्‍यान रखें ।

Advertisement

अन्‍य राशियों के लिए लाभकरी है दुर्लभ योग
वहीं बात करें अन्‍य 8 राशियों की तो महाशिवरात्रि पर होने वाला विषयोग आपके लिए लाभकारी रहेगा । संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं, धन लाभ के योग हैं तो वहीं सेहत भी कुशल रहेगी । रास्ते में आने वाली सभी रुकावटें को दूर होंगी । जीवनसाथी से मतभेद भी खत्म होगा । कोई गुड न्‍यूज मिल सकती है, जो अविवाहित हैं उनके लिए विवाह के योग बनेंगे । कुल मिलाकर अच्‍छे दिन आने वाले हैं, परिवार में शांति बनाए रखने की कोशिश करते रहें ।