AIMIM विधायक का भड़काऊ बयान, स्‍वरा भास्‍कर बोलीं ‘बैठ जाओ चचा’, राजदीप सरदेसाई का भी ट्वीट

कर्नाटक के गुलबर्ग में वारिस पठान ने एक बार फिर जहर उगला । ओवैसी की पार्टी से विधायक पठान को इस बार स्‍वरा भास्‍कर और राजदीप सरदेसाई से करारा जवाब मिला है ।

New Delhi, Feb 21: एआईएमआईएम नेता और महाराष्ट्र से विधायक वारिस पठान अकसर ही भड़काऊ बयानबाजी में संलिप्‍त पाए जाते हैं । देश में हिंदू मुस्लिम एकता को भंग कराना ही मानों वारिस पठान का एकमात्र सपना हो । कर्नाटक के गुलबर्ग में एक बार फिर वारिस पठान ऐसी ही बोली बोलते नजर आए हैं । यहां एक रैली के दौरान वारिस पठान ने हिन्दू-मुसलमान का मुद्दा उठाते हुए भड़काऊ बयान दिया है।

Advertisement

वारिस पठान का बयान
वारिस पठान ने यहां रैली में कहा है – वे कहते हैं कि हमने अपनी महिलाओं को सामने रखा है,    अभी तो केवल शेरनियां बाहर आई हैं और आप पसीना-पसीना होने लगे हैं। तब क्या होगा जब हम सभी साथ आ जाएंगे। 15 करोड़ हैं लेकिन सौ पर भी भारी हैं, ये याद रखना।

Advertisement

वारिस पठान को स्‍वरा का जवाब
वारिस के इस बयान पर स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर लिखा –  ‘बैठ जाओ चचा, अगर आप कुछ फायदेमंद नहीं कह सकते हैं तो कुछ भी मत बोलो। बकवास, गैर जिम्मेदार और बेहद निंदनीय बयान। ऐसे बयान केवल आंदोलन को नुकसान ही पहुंचाएंगे।’ स्वरा भास्कर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है । बताया जा रहा है कि वारिस पठान ने अपना भड़काऊ बयान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में ही दिया।

Advertisement

Advertisement

राजदीप सरदेसाई का ट्वीट
वहीं पूरे मामले में वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी ट्वीट कर वारिस जैसे लोगों को नकारने की अपील की है । सरदेसाई ने लिखा – 2019 के विधानसभा चुनावों में,@warispathan 50,000 से अधिक वोटों से हार गए। लोगों ने उसे अस्वीकार कर दिया, टीवी / सोशल मीडिया अब उसे भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए उकसाएगा। उन सभी को अस्वीकार करें जो धार्मिक अतिवाद की भाषा बोलते हैं। उन्हें प्रचार की ऑक्सीजन से वंचित करें ताकि वे बहुत हताश हों!

माफी नहीं मांगूगा : पठान
वहीं पूरे बवाल पर पठान ने इसपर सफाई इी लेकिन माफी मांगने से इनकार कर दिया । पठान ने कहा कि – वारिस पठान देश या किसी धर्म के खिलाफ बयान देने वाला आखिरी इंसान होगा। मेरे बयान को तोड़ा मरोड़ा गया है। मैं माफी नहीं मांगूंगा। भाजपा लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें वारिस पठान के बयान सियासी संग्राम मचा हुआ है । कई राजनेताओं ने भी वारिस पठान के बयान की आलोचना की।