पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्‍या का सच, अकेली नहीं पूरी टीम है साथ, पिता का बयान

एआईएमआईएम के मुखिया ओवैसी की रैली में अमूल्या लियोन नाम की एक लड़की ने पाकिस्तान समर्थन में नारे लगाए । इस युवती को लेकर आ रही खबरें हैरान करने वाली हैं ।

New Delhi, Feb 21: बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में गुरुवार को एंटी सीएए रैली का आयोजन किया गया था । इस मंच से एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाषण के बाद अमूल्या लियोन नाम की एक युवती ने पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए । ये रैली नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ थी, जिसमें ओवैसी के बोलने के बाद मंच से एक युवती पाकिस्तान समर्थन में नारे लगाने लगता है । हालांकि इस नारेबाजी के बीच ही ओवैसी वापस माइक के पास पहुंचते हैं और अमूल्‍या को ऐसा करने से रोकते हैं ।

Advertisement

अमूल्‍या के पिता का आया बयान
अस पूरे मामले पर अमूल्या लियोन के पिता का बयान आ है । उन्‍होने कहा कि उनकी बेटी ने एंटी   सीएए रैली में जो किया, वह बिल्कुल गलत था ।  उसने जो कहा वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । मैंने कई बार उनसे कहा कि वे मुसलमानों से न जुड़ें । उसने नहीं सुना ।  मैंने उसे कई बार भड़काऊ बयान नहीं देने के लिए कहा है लेकिन उसने नहीं सुना । उन्‍होने आगे कहा कि मेरी तबीयत खराब है, फिर भी मैं यहां आया । मैं हार्ट का मरीज हूं, लेकिन उसने मुझसे कहा कि आप खुद अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें । मैंने फोन काट दिया और मेरी तब से बात नहीं हुई ।

Advertisement

Advertisement

आवैसी ने घटना की निंदा की
वहीं मामले में असद्दुदीन ओवैसी का भी बयान सामने आया है । उन्‍होने कहा कि ये घटना निदंनीय है और वो इसका बिलकुल भी समर्थन नहीं करते । उन्‍होने कहा कि मैं भाषण के बाद नमाज पढ़ने जा रहा था तुरंत ही मैंने यह बकवास सुना. मैं उसकी ओर बढ़ा और उसे रोका । मैंने कहा कि यह क्या है? आप क्या बकवास कह रहे हैं? हम इस बात को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे । बाद में पुलिस आ गई । आपको बता दें इस मामले में अमूल्या लियोना के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज हो चुका है । कोर्ट ने अमूल्या लियोना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है ।

सामने आया सच, पूरी टीम कर रही है काम
अमूल्या लियोना को परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा । आपको बता दें इस पूरी घटना के बीच बीजेपी मीडिया सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने आरोपी लड़की अमूल्या लियोना का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वो साफ कहती नजर आ रही है कि वो अकेली नहीं है बल्कि पूरी टीम इस काम में लगी हुई है । अमूल्या का ये वीडियो 21 जनवरी का है, जिसमें उसने एक यू ट्यूब चैनल को इंटरव्यू में ये सारी बातें कहीं हैं ।