राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रंप को परोसे जाएंगे खास भारतीय व्यंजन, ये लोग भी रहेंगे मौजूद

डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में 90 से 100 लोगों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें करीब 25 लोग अमेरिकी मेहमान हैं।

New Delhi, Feb 25 : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा का आज दूसरा और अंतिम दिन है, आज वो पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, इसके साथ ही प्रधानमंत्री के साथ लंच और रात में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ डिनर लेंगे, जिसकी पूरी तैयारियां की जा रही है। सबसे खास बात ये है कि राष्ट्रपति भवन के मैन्यू में ट्रंप को परोसे जाने वाले व्यंजन भारतीय होंगे, लेकिन व्यजंनों को तैयार करने के लिये अमेरिकी मसालों का इस्तेमाल किया गया है। ताकि उसका स्वाद अमेरिकन हो।

Advertisement

अमूज बूशे से शुरुआत
सबसे पहले अमेरिकी मेहमानों के मुंह का स्वाद बनाने के लिये अमूज बूशे परोसा जाएगा, अमूज बूशे को खाने योग्य गोल्डन लीव्स में डेकोरेट किया जाएगा। ट्रंप और बाकी मेहमानों को स्टार्टर में फिश टिक्का परोसा जाएगा, जो कि सैल्मन फिश से बनाया जाएगा, अमेरिकी लोग सैल्मन फिश काफी पसंद करते हैं, इसके बाद आलू टिक्की भी पालक पापड़ी के साथ परोसा जाएगा।

Advertisement

मेन कोर्स
मेन्यू के मेन कोर्स की बात करें, तो रान अलीशान, दम गुच्ची मटक, दम गोश्त बिरयानी, देक्की बिरयानी और मिंट रायता के अलावा राष्ट्रपति भवन की खास डिश दाल रायसीना भी शामिल है, मीठे में मालपुआ रबड़ी के साथ परोसा जाएगा, इसके अलावा हेजलनट सेब वनिला आईसक्रीम के साथ दिया जाएगा।

Advertisement

कितने लोग आमंत्रित
ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में 90 से 100 लोगों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें करीब 25 लोग अमेरिकी मेहमान हैं, जो कि ट्रंप के साथ अमेरिका से आये हैं, बाकी 60 से 65 लोग भारत के होंगे, जो देश के हर हिस्से से कला, उद्योग, खेल, फिल्म, राजनीति जगत की हस्तियों को राष्ट्रपति भवन की ओर से आमंत्रित किया गया है।