महिला टीम इंडिया ने विश्वकप में रचा इचिहास, विराट कोहली ने कही बड़ी बात

टी-20 विश्वकप – इससे पहले टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सेमीफाइनल में पहुंचना था।

New Delhi, Mar 05 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार ट-20 विश्वकप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेला जाने वाला सेमीफाइनल बारिश की वजह से रद्द हो गया, जिसके बाद ग्रुप चरण की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहने की वजह से हरमनप्रीत कौर की टीम ने खिताबी मुकाबले में जगह बना ली, ग्रुप ए की अंक तालिका में भारतीय टीम ने 4 जीत के साथ 8 अंक हासिल किये हैं, तो इंग्लैंड की टीम के 3 जीत और 1 हार के साथ 6 अंक है। इसी आधार पर टीम इंडिया को फाइनल का टिकट मिला है।

Advertisement

पहली बार फाइनल
आपको बता दें कि इससे पहले टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सेमीफाइनल में पहुंचना था, साल 2018 में इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में भारत को हराया था, हालांकि इस बार दोनों टीमों की भिड़त ही नहीं हो सकी, कहा जा रहा है कि बारिश की वजह से दूसरका सेमीफाइनल भी रद्द हो सकता है, जिसके बाद खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा।

Advertisement

10-10 ओवरों का भी खेल नहीं हो सका मुमकिन
भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल को देखने के लिये बड़ी संख्या में लोग जुटे थे, लेकिन सुबह से ही इंद्र देवता की मेहरबानी जारी रही, जिसकी वजह से लोगों की उम्मीदों पर पानी फिर गया, बारिश की वजह से 10-10 ओवर का भी खेल नहीं हो सका, जिसके बाद अधिकारियों ने मैच रद्द का ऐलान कर दिया और भारतीय टीम को फाइनल का टिकट मिल गया।

Advertisement

विराट कोहली ने दी शुभकामनाएं
भारतीय महिला टीम के फाइनल में पहुंचने पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया है, उन्होने ट्विटर पर लिखा है भारतीय महिला टीम को टी-20 विश्वकप के फाइनल में पहुंचने पर बधाई, हमें आप पर गर्व है, इसके साथ ही उन्होने फाइनल के लिये शुभकामनाएं भी दी है।

Advertisement