T-20 विश्वकप- फाइनल में शेफाली वर्मा ने कर दी बड़ी गलती, हाथ से निकल गया मैच

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑफ स्पिनर दीप्ति वर्मा से पहला ओवर फेंकवाया, उनकी पहली ही गेंद पर हीली ने चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये।

New Delhi, Mar 08 : आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को अपनी शानदार बल्लेबाजी से फाइनल तक पहुंचाने वाली शेफाली वर्मा ने खिताबी मुकाबले में बड़ी गलती कर दी, सलामी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर और दुनिया की सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाज कही जाने वाली एलिसा हीली का आसान सा कैच टपका दिया, हीली पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर आसानी से आउट हो सकती थी, लेकिन शेफाली ने मौका गंवा दिया।

Advertisement

शेफाली ने छोड़ा आसान कैच
कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑफ स्पिनर दीप्ति वर्मा से पहला ओवर फेंकवाया, उनकी पहली ही गेंद पर हीली ने चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये, इसके बाद हीली ने दीप्ति की चौथी गेंद पर फिर चौका लगाया, हालांकि अगली ही गेंद पर हीली ने गलती कर दी, उन्होने कवर्स की दिशा में हवा में शॉट खेला, जहां गेंद सीधे शेफाली के हाथों में गई, लेकिन उन्होने आसान सा कैच टपका दिया, शेफाली से मिले जीवनदान का फायदा उठाकर उन्होने भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास ली।

Advertisement

39 गेंदों में 75 रन
एलिसा हीली ने सिर्फ 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, उन्होने 10वें ओवर में स्पिनर राधा यादव की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर अपना पचासा पूरा किया, इसके साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया, हीली का जब कैच छूटा था, तो वो महज 9 रन पर बल्लेबाजी कर रही थी।

Advertisement

ठोस शुरुआत
फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को एलिसा हीली और मूनी ने ठोस शुरुआत दिलाई, दोनों ने पहले विकेट के लिये 10.3 ओवर में शतकीय साझेदारी (115 रन) की, अगर शेफाली ने पहले ही ओवर में हीली का आसान सा कैच लपक लिया होता तो मैच के हालात कुछ और होते ।

बल्ले से भी फ्लॉप
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाये हैं, खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम की हालत खराब है, इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रही सलामी बल्लेबाज शेफाली सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गई, फिलहाल क्रीज पर कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ स्मृति मंधाना हैं।