प्रशांत किशोर के काम को लेकर ममता बनर्जी की पार्टी में उभरे मतभेद, टीएमसी कार्यकर्ताओं में नाराजगी

आसनसोल के जमूरिया में आईपैक कार्यकर्ता अभियान से जुड़े स्टीकर्स कार्यकर्ताओं के वाहनों पर लगा रहे थे, इसी दौरान टीएमसी के कुछ कार्यकर्ताओं ने पीके की टीम के सदस्यों को घेर लिया।

New Delhi, Mar 15 : पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन उससे पहले ही ममता बनर्जी की पार्टी में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर आंतरिक मतभेद की खबरें सामने आने लगी है, दरअसल मामले में विवाद तब शुरु हुआ, जब प्रशांत किशोर की टीम आईपैक के 5 सदस्यों को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े कार्यक्रम के दौरान घेर लिया।

Advertisement

क्या है मामला
दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीएमसी कार्यकर्ता अभियान से जुड़े कार्यक्रम में खास वर्ग के मेहमानों को आमंत्रित नहीं किये जाने को लेकर नाराज थे, मालूम हो कि बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये टीएमसी की ओर से बांगलार गोरबो ममता नाम से कार्यक्रम की शुरुआत की गई है, कार्यक्रम के दौरान तीन अन्य स्थलों पर भी आयोजन किया गया, जिसमें आमंत्रित मेहमानों की सूची को लेकर टीएमसी कार्यकर्ताओं और आईपैक टीम के बीच टकराव की स्थिति हो गई।

Advertisement

इन बातों पर मतभेद
आसनसोल के जमूरिया में आईपैक कार्यकर्ता अभियान से जुड़े स्टीकर्स कार्यकर्ताओं के वाहनों पर लगा रहे थे, इसी दौरान टीएमसी के कुछ कार्यकर्ताओं ने पीके की टीम के सदस्यों को घेर लिया, उन्होने सवाल पूछा कि कार्यक्रम में कुछ नेताओं को क्यों नहीं बुलाया गया, इसके साथ ही 24 परगना जिला में टीएमसी के 200 कार्यकर्ताओं ने रास्ता रोककर स्थानीय विधायक श्यामल मंडल के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया, कार्यकर्ताओं का कहना था कि पार्टी के अभियान से जुड़े कार्यक्रम में सिर्फ मंडल के समर्थकों को ही आमंत्रित किया गया था।

Advertisement

पूर्व विधायक नहीं हुए शामिल
इसके अलावा 24 परगना के ही भांगर में पूर्व विधायक अरबुल इस्लाम के समर्थक कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए, कार्यक्रम का आयोजन मौजूदा विधायक रज्जाक मुल्ला ने किया था, इस बारे में मुल्ला ने बताया कि मैंने इस्लाम और दूसरे लोगों को आमंत्रित किया था लेकिन पता नहीं क्यों वो शामिल नहीं हुए। आपको बता दें कि प्रशांत किशोर की टीम आईपैक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के लिये रणनीति बना रहे हैं, माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में सीधी लड़ाई टीएमसी और बीजेपी के बीच होगी।