पाकिस्तान को राज्यपाल ने दी चेतावनी, नहीं सुधरे तो खोना होगा पीओके

सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता अंधेरे में जी रही थी, उनके पास रोजगार नहीं था, वहां के जनता और छात्रों के साथ बातचीत की।

New Delhi, Mar 16 : गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना काफी मुश्किल काम था, लेकिन मोदी सरकार ने इसे कर दिखाया, अब जम्मू-कश्मीर की आवाम अच्छा महसूस कर रही हैं, अनुच्छेद 370 हटने से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है, पाकिस्तान अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो फिर उसे पीओके से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

Advertisement

पैतृक गांव पहुंचे थे
आपको बता दें कि सत्यपाल मलिक मूल रुप से पश्चिमी यूपी के हैं, अपने पैतृक गांव हिसावदा के प्राथमिक स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में गोवा के राज्यपाल पहुंचे, उन्होने कहा कि जम्मू-कश्मीर की आवाम के साथ मिलकर तरक्की के लिये काम किया जा रहा है, वहां के कुछ नेताओं ने अपने स्वार्थ और राजनीति चमकाने के लिये जनता के साथ विश्वासघात किया, आवाम को विकास से दूर रखा।

Advertisement

जनता अंधेरे में जी रही थी
सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता अंधेरे में जी रही थी, उनके पास रोजगार नहीं था, वहां के जनता और छात्रों के साथ बातचीत की, उन्हें भरोसा दिलाया कि केन्द्र सरकार उनके साथ है, उनका अहित नहीं होने दिया जाएगा, गवर्नर ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है, गीदड़भभकी दे रहा है, अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो कहीं ऐसा ना हो कि उसे पीओके से भी हाथ धोना पड़े।

Advertisement

परीक्षा के दौरान भिजवाया था जेनरेटर
राज्यपाल ने कहा कि जब वो जम्मू-कश्मीर के गवर्नर थे, तो छात्रों ने उनसे शिकायत की, कि बिजली की समस्या है और परीक्षाएं आ रही है, मैंने तुरंत बच्चों के लिये जेनरेटर की व्यवस्था करवाई, 15 दिन में वहां बिजली की व्यवस्था दुरुस्त करवाई, ताकि छात्रों को किसी तरह की परेशानी ना हो।