जनता कर्फ्यू के बीच दो और मौतों से बढ़ी टेंशन, लॉकडाउन के लिए तैयार रहें

हैरानी इस बात कि, कि ये शख्‍स महज 38 साल का था । सैफ अली को कल रात ही पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन पहले ही कतर से वापस लौटा था।

New Delhi, Mar 22: कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ने से रोकने के लिए आज देश में जनता कर्फ्यू का पालन किया जा रहा है लेकिन इस बीच 2 और कोराना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत से टेंशन बढ़ गई है । मरीजों की संख्‍या अब 300 के पार चली गई है । दुनिया भर के आंकड़े डराने वाले हैं, क्‍योंकि पूरी दुनिया में कोराना से मरने वालों का आंकड़ा 13 हजार को पार कर गया है । जबकि संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3 लाख को पार कर गया है ।

Advertisement

बिहार में हुई मरीज की मौत
कोरोना वायरस से डर नहीं लग रहा है और आप अब भी अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं हैं तो जान लीजिए कि   ये आपके लिए बहुत खतरनाक हो सकता है । कोराना संक्रमण से बिहार में पहली मौत हो गई है । इस शख्स का नाम सैफ अली बताया जा रहा है,हैरानी इस बात कि, कि ये शख्‍स महज 38 साल का था । सैफ अली को कल रात ही पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन पहले ही कतर से वापस लौटा था।

Advertisement

Advertisement

मुंबई में भी एक मौत
वहीं बिहार के बाद दूसरी खबर मुंबई से आई है, जहां मुंबई के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है। इन दो मौतों के बाद ताजा आंकड़ा 6 पार कर गया है । साथ कोराना का खतरा अब और बढ़ गया है । मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कोरोना वायरस की वजह से करीब 332 लोग संक्रमित हैं । भारत में ये आंकड़ा तेजी से बढ़ने की संभावना है क्‍योंकि अभी कई संदिग्‍ध अंडर ऑब्‍जर्वेशन रखे गए हैं ।

इटली के हालात हो रहे हैं बदतर
कोराना के संक्रमण से चीन के बाद अब इटली बेहाल है । इटली में संक्रमित मरीजों के मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है यहां पर मौत की दर 9 फीसदी है। चिकितसा व्‍यवस्‍था में जिए देश को सबसे बेहतर माना जाता है उस देश में ऐसे हालात हैं तो जरा सोचिए सीमित संसाधनों वाले हमारे देश में क्‍या होगा अगर कोराना स्‍टेज 2 को पार कर गया तो । इसीलिए सुरक्षित रहिए, घर में रहिए, ना खुद संक्रमण के शिकार बनिए ना किसी और तक संक्रमण के वाहक बनिए । कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 31 मार्च तक देश के कई शहर पूरी तरह से लॉकडाउन हो गए हैं तो वहीं कई शहरों में इसकी तैयारी चल रही है । सरकार के इस कदम में साथ दें । जिम्‍मेदार नागरिक बनें ।