जनता कर्फ्यू के दौरान स्‍मृति ईरानी का मजेदार ट्वीट, लोगों को इस तरह बिजी रहने को कहा  

खास बात ये कि स्‍मृति की इस पहल पर लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और एक से एक गीत गुनगुना रहे हैं, ट्वीट कर रहे हैं।

New Delhi, Mar 22: आज प्रधानमंत्री की अपील के चलते देशवासी जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं, देश के लगभग हर हिस्‍से में भीड़भाड़ से दूर लोग अपने घर पर टाइम पास कर रहे हैं, ऐसे में सोशल मीडिया पर एक्टिव सेलेब्‍स, नेता, मंत्री जनता से बात कर उन्‍हें प्रेरित कर रहे हैं, कि ऐसे समय में जब सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है तब भी वो किस तरह टेक्‍नॉलजी के सहारे खुद को बिजी रख सकते हैं और एक दूसरे के संपर्क में आए बिना भी जुड़े रह सकते हैं ।

Advertisement

केन्‍द्रीय मंत्री की अनूठी पहल
दरअसल जनता कर्फ्यू के दौरान  लोग घरों में बैठे हैं, संडे का दिन है, ऐसे में किसी ने सोशल मीडिया पर पूछा क्या करें?  तो  इसके जवाब में ट्विटर पर स्मृति ईरानी ने कह डाला… बैठे-बैठे क्या करें, करना है कुछ काम, शुरू करो अंताक्षरी लेकर प्रभु का नाम। केनद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पुराने दिन याद दिला दिए अंताक्षरी का नाम लेकर और शुरू हो गई ट्विटर अंताक्षरी।

Advertisement

Advertisement

स्‍मृति का ट्वीट
समृति ईरानी ने ट्वीट किया –  130 करोड़ भारतीय हैं, पता नहीं कहां से कौन-सा गाना उठे। उन्होंने लिखा – इतनी बड़ी आबादी में से हर किसी को टैग करना मुश्किल है, तो गाइए, ट्वीट कीजिए अपनी मर्जी का गाना, यह आपकी अंताक्षरी है। खास बात ये कि स्‍मृति की इस पहल पर लोग भी अंताक्षरी में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और एक से एक गीत गुनगुना रहे हैं, ट्वीट कर रहे हैं। करण जौहर भी इस अंताक्षरी का हिस्‍सा बने लेकिन उनके गाने पर स्‍मृति ने कहा कि ये गाना कोराना दौर में ठीक नहीं है ।

Advertisement

https://twitter.com/smritiirani/status/1241603253344833536

ट्रेंड कर रहा है ट्विटर अंताक्षरी हैशटैग
हैरान होंगे आप ये जानकर कि मंत्री के इस ट्वीट के कुछ ही देर में #TwitterAntakshari ट्रेंड करने लगा। सुबह 11 बजे से शुरू हुई इस खास अंताक्षरी में लोग पसंद के गाने के बोल ट्वीट करने लगे, गाकर विडियो पोस्ट करने लगे। इसकी संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है । जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे लोगों को इंडिया स्‍पीक्‍स भी धन्‍यवाद करता है, देश में महामारी को फैलने से रोकना है तो ये सबसे बेहतरीन तरीका है ।  आज कर्फ्यू है तो कल अगर पूरी तरह लॉकडाउन भी होना पड़े तो सेहत के लिए हम सभी को इसके लिए तैयार रहना होगा ।