झूठा चीन छिपा रहा है आंकड़े, ऐसे खुली पोल, कोरोना की वजह से 1.5 करोड़ लोग …

कहा जा रहा है कि चीन में कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी, ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या 1.46 करोड़ लोग कोरोना के शिकार हो गये।

New Delhi, Mar 25 : कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है, चीन से इस जानलेवा संक्रमण की शुरुआत हुई थी, अब न्यूयॉर्क में रहने वाले हांगकांग की ब्लॉगर जेनेफिर जेंग ने सनसनीखेज खुलासा किया है, उन्होने मोबाइल यूजर्स के डेटा के आधार पर जो तथ्य सामने रखे हैं, वो डरा देने वाला है।

Advertisement

1.46 करोड़ लोगों की मौत की आशंका
जेनिफर ने चीन की मोबाइल सेवा कंपना चाइना मोबाइल द्वारा जारी किये गये आंकड़ों के आधार पर बताया कि जनवरी और फरवरी में कंपनी के 8.116 मिलियन यानी करीब 81 लाख उपभोक्ता गायब हो गये, इसके साथ ही चुन की एक दूसरी बड़ी कंपनी यूनिकॉम के आंकड़ों के मुताबिक जनवरी में उसके 1 मिलियन यानी करीब 10 लाख यूजर कम हो गये।

Advertisement

कम हो रहे उपभोक्ता
चीन की एक और बड़ी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी चाइना टेलीकम्यूनिकेशन के आंकड़ों के मुताबिक फरवरी महीने में उसके 5.6 मिलियन यानी 56 लाख उपभोक्ता कम हो गये हैं। अगर इन तीनों मोबाइल कंपनियों के आंकड़ों को मिला दिया जाए, तो ये आंकड़ा 1.46 करोड़ पर पहुंच जाता है, यानी पिछले दो महीने चीन में डेढ करोड़ मोबाइल यूजर कम हो गये हैं।

Advertisement

चीन का दावा
कहा जा रहा है कि चीन में कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी, ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या 1.46 करोड़ लोग कोरोना के शिकार हो गये, हालांकि चीन दावा कर रहा है कि उसके यहां कोरोना से मात्र 3270 लोगों की मौत हुई है, तो फिर ये बाकी लोग अचानक कहां गायब हो गये।