टीम इंडिया के खिलाड़ियों का आराम बंद, कोच ने घर पर ही दिया काम

कप्तान कोहली वजन के साथ एक्सरसाइज करना पसंद करते हैं, जैसे डेडलिफ्ट, क्लीन एंड जर्क एक्सरसाइज उन्हें करने के लिये कहा गया है।

New Delhi, Mar 26 : कोरोना वायरस को देखते हुए पूरी दुनिया में खेल बंद हैं, तमाम क्रिकेट टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला लिया गया है, इसके साथ ही भविष्य में होने वाले टूर्नामेंट पर भी खतरा मंडरा रहा है, इस बीच सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों पर आराम फरमा रहे हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ समय बिता रहे हैं, लेकिन अब टीम के खिलाड़ियों को काम मिल गया है।

Advertisement

मिला नया फिटनेस प्लान
दरअसल टीम इंडिया के स्ट्रेंग्थ और कंडीशनिंग कोच निक वेब ने फिजियो नितिन पटेल के साथ मिलकर टीम के खिलाड़ियों के लिये इनडोर वर्कआउट प्लान तैयार किया है, जिससे सभी खिलाड़ी फिट रहें, कोरोना की वजह से भारत सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है, ऐसे में क्रिकेटर्स जिम भी नहीं जा पा रहे हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम प्रबंधन ने सभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिये एक रुटीन तैयार किया है, ताकि वो घर पर ही फिट रह सकें।

Advertisement

हर खिलाड़ी को स्पेशल फिटनेस प्लान
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि निक वेब और नितिन पटेल ने हर खिलाड़ी के लिये एक खास फिटनेस रुटीन तैयार का है, इस प्लान पर खिलाड़ी अमल करेगा और अपनी रिपोर्ट सौपेंगा, तेज गेंदबाजों को ऐसी एक्सरसाइज बतायी गई है, जिससे उनके कंधे और कलाई मजबूत होंगे।

Advertisement

वर्कआउट
सूत्रों के मुताबिक जो खिलाड़ी जैसा वर्कआउट पसंद करता है, उसे ध्यान में रखकर ही सबकुछ तैयार किया गया है, जैसे कप्तान कोहली वजन के साथ एक्सरसाइज करना पसंद करते हैं, जैसे डेडलिफ्ट, क्लीन एंड जर्क एक्सरसाइज उन्हें करने के लिये कहा गया है, निक वेब और नितिन पटेल की यही कोशिश है कि कहीं घर पर बैठकर खिलाड़ी अपनी फिटनेस ना खो दें, इसलिये उन्हें घर पर ही एक्सरसाइज करने के लिये कहा गया है।