जेल में बंद कफील खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोरोना स्टेज- 3 से लड़ने का बताया पूरा प्लान

डॉ. कफील खान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि 20 साल के अनुभव के आधार पर बता रहा हूं कि कोरोना स्टेज- 3 के खिलाफ कैसे लड़ा जाए।

New Delhi, Mar 27 : कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये मोदी सरकार ने देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया है, वहीं दूसरी ओर मथुरा जिला जेल में बंद यूपी सरकार के निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कोरोना से लड़ने के लिये प्लान बताया है, उनकी चिट्ठी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

बताया रोडमैप
डॉ. कफील खान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि 20 साल के अनुभव के आधार पर बता रहा हूं कि कोरोना स्टेज- 3 के खिलाफ कैसे लड़ा जाए, उसका रोडमैप आपको देना चाहता हूं, ताकि इस महामारी से फैलते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके।

Advertisement

एनएसए की हुई थी कार्रवाई
इससे पहले यूपी एसटीएफ ने कफील खान को इसी साल 29 जनवरी को गिरफ्तार किया था, सीएए के खिलाफ अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने का उन पर आरोप है, इसी आरोप में वो मथुरा जिला जेल में बंद है, जमानत पर रिहाई से पहले ही सरकार ने उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया है। एएमयू में सीएए विरोधी एक प्रदर्शन में पिछले साल 12 दिसंबर को कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में उनके खिलाफ अलीगढ के सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Advertisement

ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत
कफील खान पर अगस्त 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रुप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई 60 बच्चों की मौत के मामले में भी गिरफ्तार किया गया था,  करीब दो साल बाद जांच में कफील खान सभी प्रमुख आरोपों से बरी हो गये थे, जिसके बाद उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया था।