कोरोना संकट पर रतन टाटा ने दिखाई दरियादिली, इतने अरब का दान, अंबानी-बजाज सब छूटे पीछे

देश के जाने माने उद्योगपति टाटा संस के मानद चैयरमैन रतन टाटा ने ट्विटर पर बताया कि टाटा की ओर से कोविड – 19 के खिलाफ जंग में 500 करोड़ की सहायता राशि।

New Delhi, Mar 28 : देश में कोरोना वायरस का कहर बढता ही जा रहा है, देश में अब तक 873 लोग इस बीमारी की चपेट में चुके हैं, जबकि 19 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, संक्रमण पीड़ितों के इलाज के लिये वेंटिलेटर, मास्क से लेकर सैनिटाइजर तक की आवश्यकता है, ऐसे हालात में मदद के लिये कई तरफ से हाथ आगे आ रहे हैं, अब उद्योगपति रतन टाटा ने बड़ा ऐलान किया है।

Advertisement

रतन टाटा का ऐलान
देश के जाने माने उद्योगपति टाटा संस के मानद चैयरमैन रतन टाटा ने ट्विटर पर बताया कि टाटा की ओर से कोविड – 19 के खिलाफ जंग में 500 करोड़ की सहायता राशि, उन्होने ट्विटर पर लिखा, इस दौड़ में कोविड 19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है, टाटा समूह की कंपनियां हमेशा ऐसे समय में देश की जरुरत के साथ खड़ी हुई है, इस समय देश को हमारी जरुरत ज्यादा है।

Advertisement

Advertisement

राहुल बजाज ने दिये थे 100 करोड़
आपको बता दें कि रतन टाटा से पहले उद्योगपति राहुल बजाज ने भी सरकार के लिये 100 करोड़ का ऐलान किया था, इसके साथ ही तमाम फिल्मी सितारे भी पीएम और सीएम रिलीफ फंड में अपना-अपना सहयोग दे रहे हैं। अक्षय कुमार ने आज ही 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

Advertisement

अमेरिका ने भी किया ऐलान
अमेरिका ने भी कोरोना महामारी से निपटने में मदद के लिये भारत समेत 64 देशों को 17.4 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त आर्थिक सहायता राशि देने का ऐलान शुक्रवार को किया है, इस राशि में से 29 लाख डॉलर मदद के तौर पर भारत को दिया जाएगा, इस महामारी से 64 से ज्यादा देश प्रभावित हैं। कई देशों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।