कोरोना के खिलाफ जंग में अब गूगल की एंट्री, सीईओ ने किया बड़ा ऐलान, टाटा-अंबानी सब छूटे पीछे

सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है, उन्होने अपने ब्लॉग पोस्ट मे लिखा है, दुनिया भर में छोटे एवं मध्यम कारोबार को गूगल एड क्रेडिट के रुप में 34 करोड़ डॉलर मिलेंगे।

New Delhi, Mar 29 : कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में उथल-पुथल मचा दी है, इससे निपटने के लिये हर दिन सरकारें और संगठन मुमकिन कदम उठा रहे हैं, कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिये गूगल और उसकी मूल कंपनी अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने छोटे एवं मध्यम उद्यमों, स्वास्थ्य संगठनों एवं सरकारों तथा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का समर्थन करने के लिये 80 करोड़ डॉलर (करीब 5900 करोड़ रुपये) मदद देने की बात कही है।

Advertisement

ट्वीट कर दी जानकारी
सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है, उन्होने अपने ब्लॉग पोस्ट मे लिखा है, दुनिया भर में छोटे एवं मध्यम कारोबार को गूगल एड क्रेडिट के रुप में 34 करोड़ डॉलर मिलेंगे, ये राशि उन इकाइयों के लिये उपलब्ध होगी, जिनके अकाउंट पिछले साल से सक्रिय हैं।

Advertisement

नोटिफिकेशन
ये भी बताया गया है कि इसका नोटिफिकेशन उनके गूगल विज्ञापन खाते पर नजर आएगा, इसके अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन और 100 से ज्यादा सरकारी एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर की विज्ञापन सहायता दी जाएगी, वहीं एनजीओ और बैंकों के लिये 20 करोड़ डॉलर का निवेश कोष बनाया जाएगा, जो एनजीओ और वित्तीय संस्थानों की मदद करेगा, ताकि छोटे कारोबारों के लिये पूंजी की व्यवस्था की जा सके।

Advertisement

सहायता देने का वादा
इसके साथ ही सुंदर पिचाई ने बाकी सहायता देने का वादा किया है, उन्होने लिखा है, कि शोधकर्ताओं और अकादमिक संस्थानों को गूगल क्लाउड क्रेडिट में बीस मिलियन डॉलर दिया जा रहा है, क्योंकि ये संभावित उपचारों और टीकों का अध्ययन करते हैं, महत्वपूर्ण डेटा को ट्रैक करते हैं, और कोविड 19 का मुकाबला करने के नये तरीकों की पहचान करते हैं।

Read Also : फेसबुक के मालिक और मुकेश अंबानी के बीच हो सकती है बड़ी डील, क्रांति लाने की तैयारी
Advertisement

 

Tags :