लॉकडाउन बढेगा या नहीं? सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने दिये संकेत, कही ऐसी बात

मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि राज्य, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये तालाबंदी के विस्तार का सुझाव दिया है।

New Delhi, Apr 08 : पीएम मोदी ने बुधवार को हुई सर्वदलीय बैठक में लॉकडाउन को बढाने के संकेत दिये हैं, सूत्रों का दावा है कि पीएम ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई है, सभी की जिंदगी बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है, मोदी ने कहा कि देश में स्थिति सामाजिक आपातकाल के समना है, इसके लिये कड़े फैसलों की आवश्यकता है, हमें निरंतर सतर्क रहना चाहिये, इसके साथ ही उन्होने ये भी बताया कि मैं एक बार फिर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करुंगा।

Advertisement

सर्वदलीय बैठक
कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक की, जिसमें कई दलों ने नेताओं ने अपने विचार रखे, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पीएम ने बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईडीएमके, सीपीआईएम, टीआरएस, टीएमसी, शिवसेना, एनसीपी, अकाली दल, लोजपा, जदयू, सपा, बसपा, वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी नेताओं के साथ कोरोना और लॉकडाउन पर चर्चा की।

Advertisement

लॉकडाउन के विस्तार का सुझाव
मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि राज्य, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये तालाबंदी के विस्तार का सुझाव दिया है, पीएम ने कहा कि इन बदलती परिस्थितियों में देश को एक साथ अपनी कार्य संस्कृति और कार्यशैली में बदलाव लाने का प्रयास होना चाहिये, उन्होने ये भी कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता हर नागरिक के जीवन को बचाना है, कोरोना के कारण हम गंभीर आर्थि चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, सरकार इससे निपटने के लिये प्रतिबद्ध है, 80 फीसदी राजनीतिक पार्टियां लॉकडाउन को बढाने के पक्ष में है। पीएम ने कहा कि उन्हें राज्यों से इसी तरह की मांग मिल रही है, वो उचित समय पर इस पर निर्णय लेंगे।

Advertisement

21 दिनों का लॉकडाउन
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले महीने तीन सप्ताह यानी 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था, जो 14 अप्रैल को पूरा होना है, लेकिन लॉकडाउन के बावजूद भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ रही है, आंकड़ा करीब 5 हजार के आस-पास पहुंच चुका है, जिसकी वजह से लॉकडाउन को बढाने की मांग की जा रही है, ताकि इसके प्रसार को रोका जा सके।