एक्‍टर मुकेश खन्‍ना को शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने किया ‘खामोश’, सोनाक्षी को रामायण सिखा रहे थे, पूरी खबर पढ़ें

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और मुकेश खन्‍ना सोनाक्षी के कारण आमने सामने आ गए । और इनकी इस तूतू-मैंमैं की वजह बनीं सोनाक्षी सिन्‍हा । दरअसल सारा मामला केबीसी के एक सवाल से जुड़ा हुआ है ।

New Delhi, Apr 11 : शक्तिमान और महाभारत सीरियल में भीष्‍म का किरदार निभाने वाले सीनियर एक्‍टर मुकेश खन्‍ना ने कुछ ऐसा बयान दे दिया कि सोनाक्षी के पापा को मिर्ची लग गई । जी हां हम शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की बात कर रहे हैं । आपको याद ही होगा जब सोनाक्षी सिन्‍हा कौन बनेगा करोड़पति सीरियल में गई थीं तो रामायाण के एक प्रसंग को लेकर उनसे सवाल पूछा गया था । जिसका जवाब देने में वो अक्षम रहीं । अब उसी बात को लेकर मुकेश खन्‍ना ने एक तंज कसा जिससे उनके पापा बेहद नाराज हो गए हैं ।

Advertisement

मुकेश खन्‍ना ने क्‍या कहा
दरअसल मुकेश खन्‍ना जिन्‍होने शक्तिमान सीरियल में मुख्‍य भूमिका निभई, इसके साथ ही वो महाभारत सीरियल में भीष्‍म के किरदार  में नजर आए उन्‍होने कहा कि इन दिनों टीवी पर जो रामायण आ रही है वो आज कल के बच्‍चों को हमारे माइथॉलॉजी से रूबरू करवाएगी । ये सोनाक्षी सिन्‍हा जैसे बच्‍चों के लिए बहुत अच्‍छा है जो रामायण के बारे में नहीं जानते, ये नहीं जानते कि संजीवनी बूटी हनुमान लाए थे या लक्ष्‍मण ।

Advertisement

शत्रुघ्‍न का करारा जवाब
मुकेश खन्‍ना का बयान पढ़कर आप समझ ही गए होंगे कि आखिर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को मिर्ची क्‍यों लगी । बहरहाल मुकेश खन्‍ना के बयान में तंज सोनाक्षी पर था तो उनके पिता ने भी इसका जवाब दिया और मुकेश खन्‍ना को लेकर कहा कि ‘मेरा मानना है कि रामायण पर किसी सवाल का जवाब नहीं देने के लिए सोनाक्षी के साथ किसी को समस्या है। सबसे पहले मैं ये जानना चाहता हूं कि इस व्यक्ति को रामायण का विशेषज्ञ किसने बनाया? और किसने उसे हिंदू धर्म का संरक्षक नियुक्त किया है।’ उन्‍होने आगे कहा कि सोनाक्षी अपने दम पर एक स्टार बनी है उन्होंने कहा कि रामायण पर एक सवाल का जवाब नहीं दे पाने के चलते ये फैसला नही हो जाता कि उनकी बेटी एक अच्छी हिंदू नही है। मेरी राय में सोनाक्षी को किसी से प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है।

Advertisement

क्‍या था सवाल जिसे लेकर हुआ बवाल
दरअसल केबेसी के दौरान सोनाक्षी एक कर्मवीर के लिए खेल रहीं थी । जब अमिताभ ने सोनाक्षी से सवाल किया कि रामायण के अनुसार हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लाए थे? इस सवाल के ऑप्शन थे- सुग्रीव, लक्ष्मण, सीता,राम। हैरानी की बात ये  कि सोनाक्षी को इस सवाल का जवाब देने के लिए भी लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा था । सोनाक्षी को इस सवाल का जवाब नहीं आने पर अमिताभ भी शॉक हुए थे । उन्‍हें शो में ही कह दिया था कि आपके पिता का नाम शत्रुघन है और आपके दोनों भाइयों का नाम लव कुश आपके घर का नाम रामायण है, बावजूद आपको इस सवाल का जवाब नहीं पता था। इस एपिसोड के बाद सोनाक्षी की खूब किरकिरी हुई थी, उन्‍हें काफी ट्रोल किया गया था ।