दिग्गज कांग्रेस नेता का अचानक निधन, अस्पताल में ली अंतिम सांस

सीएम येदियुरप्पा ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राजशेखरन एक राजनेता थे, जिन्होने एक एमएलसी, सांसद और केन्द्रीय मंत्री के रुप में काम किया।

New Delhi, Apr 13 : कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री एमवी राजशेखरन का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया, उन्होने बेंगलुरु के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली, उनके परिवार के लोगों ने बताया कि उम्र बढने की वजह से होने वाली परेशानियों से वो पीड़ित थे, 91 साल के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे, उनके परिवार में उनकी पत्नी गिरिजी राजशेखरन, दो बेटे औक दो बेटियां हैं।

Advertisement

सीएम ने जताया शोक
एमवी राजशेखरन एक किसान और ग्रामीण विकास सलाहकार थे, उनका जन्म 12 सितंबर 1928 को रामनगर (कर्नाटक) जिले के मारलावाड़ी में हुआ था, उन्होने एमएलसी, सांसद और केन्द्रीय मंत्री के रुप में अपनी सेवाएं दी है, उनके निधन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शोक जाहिर है।

Advertisement

सुलझे हुए राजनेता
सीएम येदियुरप्पा ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राजशेखरन एक राजनेता थे, जिन्होने एक एमएलसी, सांसद और केन्द्रीय मंत्री के रुप में काम किया, वो सादगी, विनम्रता और महान परिपक्वता वाले व्यक्ति थे। आपको बता दें कि राजशेखरन कर्नाटक के पूर्व सीएम एस नजलिंगप्पा के दामाद थे, उन्हें ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर काफी ज्ञान था, उन्होने ग्रामीण विकास पर अध्ययन करने केलिये एक संस्थान की भी स्थापना की थी।

Advertisement

मंत्री के रुप में काम
येदियुरप्पा ने बताया कि राजशेखरन ने लोकसभा में कनकपुरा सीट का प्रतिनिधित्व किया, वो मूल्य आधारित राजनीति के लिये जाने जाते थे, उन्होने केन्द्रीय योजना एवं सांख्यिकी राज्य मंत्री के रुप में काम किया, हम उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार तथा अनुयायियों को उनके निधन को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिये प्रार्थना करते हैं।

Advertisement