दिल्ली की सड़क पर बेधड़क कार दौड़ा रहा था IAS! पुलिस ने पूछा ऐसा सवाल, पहुंच गया जेल

युवक के हाव-भाव और बात करने के लहजे से पुलिस वालों को उस पर थोड़ा शक हुआ, इस दौरान युवक ने पुलिस को बताया कि वो 2009 बैच का आईएएस अधिकारी है।

New Delhi, Apr 13 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिये किये गये लॉकडाउन को तोड़ने के लिये अब लोग नये-नये तरीके अपना रहे हैं, कुछ ऐसा ही केशवर पुरम इलाके में देखने को मिला, जहां पुलिस ने एक युवक को लॉकडाउन के दौरान घूमते हुए गिरफ्तार किया है, खास बात ये है कि ये युवक दिल्ली की सड़कों पर आराम से कार दौड़ा रहा था, साथ ही पुलिस वालों पर खुद के आईएएस अधिकारि होने का धौंस जमा रहा था, लेकिन पुलिस ने कुछ ऐसा किया, कि उसकी पोल खुल गई, आइये विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Advertisement

आईकार्ड मांगा तो खुली पोल
बताया जा रहा है कि युवक के हाव-भाव और बात करने के लहजे से पुलिस वालों को उस पर थोड़ा शक हुआ, इस दौरान युवक ने पुलिस को बताया कि वो 2009 बैच का आईएएस अधिकारी है, पुलिस का शक बढता गया, जिसके बाद पुलिस कांस्टेबल ने हिम्मत जुटाकर आई कार्ड की मांग कर दी, जिससे युवक घबरा गया और आईकार्ड घर पर होने की बात कही।

Advertisement

निजी कंपनी में नौकरी
जिसके बाद दिल्ली पुलिस के जवानों ने युवक को पकड़ लिया, कड़ाई से पूछताछ करने पर अपना नाम आदित्य गुप्ता बताया, उसने बताया कि वो अपने परिवार के साथ केशवपुरम इलाके में रहता है, उसके पिता एक कांट्रेक्टर है, आदित्य खुद एक निजी कंपनी में नौकरी करता है।

Advertisement

गाड़ी पर पुलिस और भारत सरकार का स्टीकर
दिल्ली पुलिस ने बताया कि आदित्य गुप्ता की कार पर दिल्ली पुलिस और भारत सरकार का स्टीकर लगा था, साथ ही कार के आगे तिरंगा झंडा भी लगा था, इसी वजह से पुलिस वाले एक बार को उस युवक से पूछताछ करते हुए भी डरे हुए थे, लेकिन इस दौरान एक पुलिस वाले ने हिम्मत दिखाते हुए आईकार्ड की मांग कर दी, जिसके बाद पूरा मामला खुलता चला गया।

पुलिस वालों से बदसलूकी
पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्य ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से पुलिस कई जगहों पर पिकेट लगाकर पूछताछ कर रही है, इसी दौरान रात करीब 10.30 बजे एक तेज रफ्तार कार केशव पुरम में आई, पुलिस ने रुकने का इशारा किया, तो चालक ने कार रोकते हुए पुलिस वालों को भला बुरा कहना शुरु कर दिया, खुद वो आईएएस बताकर रौब झाड़ता रहा, लेकिन कुछ ही देर में पूरा मामला खुल गया।