कोरोना के खिलाफ भिखारियों ने भी छेड़ी जंग, पीएम केयर्स फंड में दान दिये इतने रुपये, मोदी के नाम पत्र

वाराणसी के संकट मोचन मंदिर के पास विश्वनाथ कुष्ठ आश्रम में रहने वाले 35 परिवारों के 50 लोगों ने भी मदद के लिये दरियादिली दिखाई है।

New Delhi, Apr 15 : पूरा देश कोरोना को खत्म करने के लिये जंग लड़ रहा है, आम हो या खास हर कोई अपने-अपने स्तर पर जिम्मेदारी निभा रहा है, पीएम मोदी ने देशवासियों से मदद की अपील की थी, जिसके बाद उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिव्यांग और कुष्ठ रोगियों ने भीख में मिले 3100 रुपये पीएम केयर्स फंड में दान दिया है, इन भिखारियों के दान की खूब चर्चा हो रही है।

Advertisement

भीख मांगने वाले भी आगे आये
मालूम हो कि वाराणसी के संकट मोचन मंदिर के पास विश्वनाथ कुष्ठ आश्रम में रहने वाले 35 परिवारों के 50 लोगों ने भी मदद के लिये दरियादिली दिखाई है, ये लोग सड़क किनारे बैठकर भीख मांगते हैं, उन्हीं रुपयों से इनकी जिंदगी चलती है, किसी ने 50, तो किसी ने 20 तो किसी ने 100 रुपये पीएम केयर्स फंड में दान दिया है, इन लोगों ने मिलकर 3100 रुपये जमा किये, जिसे पीएम केयर्स फंड में दान कर दिया।

Advertisement

खाते में जमा करवाया
इन दिव्यांग और कुष्ठ रोगियों ने दिव्यांग कल्याण सलाहकार बोर्ड के सदस्य डॉ. उत्तम ओझा से संपर्क करके स्टेट बैंक के माध्यम से पीएम केयर्स फंड में पैसे जमा करवाये, कुष्ठ आश्रम के सचिव उदय कुमार शर्मा ने जानकारी दी, कि इन्होने पत्र में लिखा है, कि इस संकट की घड़ी में वाराणसी का भिक्षुक वर्ग भी पीछे नहीं है, उन्होने पीएम मोदी के नाम पत्र लिखकर कहा है कि हमारा तुच्छ भेंट स्वीकार किया जाए।

Advertisement

यूपी में 550 केस, 307 जमाती
यूपी के मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि यूपी में अब तक 550 केस सामने आये हैं, जिसमें से 47 मरीजों को पूरी तरह से ठीक कर लिया गया है, इन लोगों की अस्पताल से छुट्टी हो चुकी है, कोरोना से यूपी के 41 जनपद प्रभावित हैं, इन 550 में से 307 केस तबलीगी जमात से संबंधित है।