‘खूबसूरत’ एक्‍टर के निधन से बॉलीवुड में शोक, रेखा-राकेश रौशन समेत कई सितारों के साथ किया था काम

कोरोना लॉकडाउन के बीच बॉलीवुड से एक शोकभरी खबर आ रही है । चर्चित कलाकारों के साथ काम करने वाले एक वेटरन एक्‍टर दुनिया को अलविदा कह गए हैं ।

New Delhi, Apr 16 : खूबसूरत, खट्टा मीठा और  बातों बातों में जैसी सदाबहार फिल्मों का हिस्सा रहे बॉलीवुड एक्टर रंजीत चौधरी का निधन हो गया है । रंजीत 65 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए । रंजीत वह एक अच्छे अभिनेता तो थे ही साथ ही कमाल के राइटर और डायरेक्‍टर भी थे । रंजीत चौथरी के पिता थिएटर में काम करते थे और उनकी बहन राएल पद्मसी जाने-माने प्रोड्यूसर्स में से एक थीं ।

Advertisement

बुधवार को ली अंतिम सांस
रंजीत चौधरी का निधन 15 अप्रैल, बुधवार को हुआ । उनका अंतिम संस्‍कार भी कर दिया गया है । लॉकडाउन के कारण उनकी अंतिम यात्रा   एकदम सादे तरीके से पूरी की गई । बताया जा रहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद 5 मई को एक शोक सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें बॉलीवुड के सितारे शामिल होंगे और रंजीत चौधरी को श्रद्धांजलि देंगे । इस सभा में रंजीत की जिंदगी और उनसे जुड़ी कहानियों को याद किया जाएगा ।

Advertisement

1980 में चले गए थे अमेरिका
एक्‍टर रंजीत चौधरी साल 1980 में अमेरिका चले गए थे । जहां उन्होंने कई अमेरिकी शोज में हिस्सा लिया । उनसे जुड़ी रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने स्टीव कैरेल और जैना फिशर जैसे कलाकारों के साथ भी काम किया था । पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक रंजीत ने दीपा मेहता की फिल्म सैम और मैं का स्क्रीनप्ले भी लिखा था । दीपा मेहता की फिल्म के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल में रंजीत का खास तौर पर जिक्र किया गया था ।

Advertisement

Advertisement

रेखा और राकेश रौशन के साथ काम
रंजीत चौधरी ने ऋषिकेष मुखर्जी के निर्देशन में बनी राकेश रोशन – रेखा स्‍टारर की फिल्म खूबसूरत में काम किया था । उनका कॉमेडी वाला किरदार लोगों के जहन में आज भी जिंदा है । रंजीत के निधन की खबर उनकी बहन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी है । उन्होंने बताया कि रंजीत ने 15 अप्रैल को इस दुनिया को अलविदा कह दिया ।

ट्विटर पर शोक संदेश
रंजीत चौधरी के निधन की खबर के बाद सोशल मीडिया पर उन्‍हें लेकर शोक संदेश वाले ट्वीट आने शुरू हो गए । एक्‍टर राहुल खन्‍ना ने ट्वीट कर रंजीत चौधरी को याद किया, उन्‍होने उन्‍हें एक सच्‍चा कलाकार बताया । वहीं एक्‍टर, डायरेक्‍टर पूर्णा जग्‍गनाथ ने भी उनके एक सीन को याद करते हुए उन्‍हें श्रद्धांजलि दी ।