आंखें नम कर देने वाली आज की सबसे इमेाशनल तस्‍वीर, पुलिस पर पत्‍थर फेंकने वालों ध्‍यान से देखो

मुरादाबाद में पुलिस और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की टीम पर पतथर फेंकने वालों के लिए ये तस्‍वीर देखनी बहुत जरूरी है । एक तरफ खाकी है जो अपने फर्ज निभा रही है, और दूसरी तरफ मुरादाबाद जैसी घटना में शामिल लोग ।

New Delhi, Apr 16 : कोरोना वायरस से बचाव करने में जुटे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों और पुलिस वालों पर पथराव की खबरें खूब सुनने में आ रही हैं, ये वाकई शर्मनाक है । लोगों को ये समझ में क्‍यों नहीं आ रहा है पुलिस की बात ना मानकर, स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के निर्देशों का पालन ना कर ये लोग सिर्फ अपनी और अपनों को बीमार करने की साजिश का हिस्‍सा बन रहे हैं । पथराव की खबरों के बीच ये एक खबर पुलिस वालों पर पत्‍थर फेंकने वालों को जरूर देखनी चाहिए ।

Advertisement

बेसहारा महिला का सहारा बने पुलिसवाले
ये जो तस्‍वीर हम आपको दिखा रहे हैं वो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की है । जहां कुछ पुलिसकर्मियों ने मिलकर इंसानियत की एक नई मिसाल पेश कर दी है । पुलिसकर्मियों ने ना सिर्फ एक बेसहारा महिला को अस्‍पताल में इलाज के लिए पहुंचाया बल्कि उसकी मृत्‍यु होने पर उनके बेटे की तरह अंतिम संस्‍कार के लिए शव को कंधा भी दिया । पुलिस वालों का ये कदम वाकई उन पर पत्‍थर फेंकने वालों के मुंह पर एक चांटा है ।

Advertisement

कर्तव्‍य पर डंटी है खाकी
जानकारी के मुताबिक सहारनपुर क्षेत्र में एसएसआई दीपक चौधरी, सिपाही गौरव और विनोद ने बिलकुल एक बेटे की तरह ही इस बेसहारा, बेघर महिला के शव को कंधा दिया । पुलिसकर्मी शव को शमशान घाट पर ले गए जहां ग्रामीणों की मदद से महिला का अंतिम संस्‍कार किया गया । इस दौरान भी पुलिस की पूरी टीम ने फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ ही अपनी सुरक्षा का ध्यान भी रखा।

Advertisement

55 वर्ष की थी महिला
बताया जा रहा है कि सहारनपुर के बडग़ांव कस्बे के गांव किशनपुरा निवासी हरिया की विधवा 55 वर्षीय मीना मजदूरी कर गुजर बसर करती थीं लॉकडाउन के चलते उसके सामने दिक्‍कतों को पहाड़ बन गया । वह बीमार भी हो गई । क्षेत्र में भोजन वितरण कार्यक्रम के दौरान जब पुलिस उसके घर पहुंची तो उसकी तबीयत बहुत खराब देखते हुए उसे सरकारी अस्पताल भिजवाया था। कोई रिश्तेदार न होने के कारण पुलिस की गाड़ी में ही महिला को ले जाया गया । जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई । जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उनके शव को कंधा दिया और अंतिम संस्‍कार किया ।