चीन में कोरोना को हराने वाले भारतीय डॉक्टर की भविष्यवाणी, कब तक रहेगा लॉकडाउन? मरीजों का आंकड़ा

इस वीडियो में मानक गुप्ता ने संजीब चौबे से सीधे से सवाल पूछ लिया कि भारत में कितने केस और बढेंगे।

New Delhi, Apr 16 : कोरोना को लेकर मोदी सरकार ने एक बार फिर से सख्त फैसला लेते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढाने का फैसला लिया है, जिसके बाद लोगों के जेहन में बार-बार कई तरह के सवाल आ रहे हैं, कोरोना पीड़ितों की संख्या में इजाफे को देखते हुए कुछ लोग घबराये हुए हैं, इसी वजह से वो अपने-अपने गांव की ओर लौटना चाहते हैं, कई मजदूर तो पैदल ही दिल्ली, राजस्थान से बिहार, यूपी की ओर चल पड़े, इन कई सवालों के जवाब चीन में रहने वाले डॉ. संजीव चौबे ने दिया है, उन्होने कोरोना को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम पर खुलकर बात की है।

Advertisement

मोदी सरकार का सही फैसला
न्यूज 24 के एंकर मानक गुप्ता से बात करते हुए डॉ. संजीव चौबे ने लॉकडाउन बढाने के फैसले पर कहा कि मोदी सरकार ने बिल्कुल सही फैसला लिया है, क्योंकि जिस तरह से बांद्रा में लोग जमा हुए थे, अगर वहां दो या पांच लोग भी संक्रमित होंगे, तो नये केसों की संख्या और बढेगी, कोरोना के फैलाव को रोकने का एक ही उपाय है सोशल डिस्टेंसिंग, लोगों को भी समझना चाहिये, जीवन एक बार ही मिला है, इसलिये वो अनुशासन दिखायें, सरकार का साथ दें।

Advertisement

कितने केस बढेंगे
इस वीडियो में मानक गुप्ता ने संजीब चौबे से सीधे से सवाल पूछ लिया कि भारत में कितने केस और बढेंगे, तो उन्होने भी दो टूक शब्दों में कहा कि अगर लॉकडाउन का पालन किया, तो इस महीने के आखिर तक केस 17-18 हजार तक जाएंगे, अगर लॉकडाउन का पालन नहीं किया, तो फिर आंकड़ा 40 हजार तक पहुंच जाएगा, इसलिये लोगों को समझदारी से काम लेना चाहिये, उन्हें अपने घरों में ही रहना चाहिये।

Advertisement

कब तक लॉकडाउन
एक सवाल जो हर भारतीय में जेहन में इन दिनों है, कि क्या 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढेगा, तो इस पर संजीव चौबे ने कहा कि भारत में 28-29 अप्रैल तक लॉकडाउन हटाने की नौबत आ जाएगी, लेकिन उसके लिये लोगों को सहयोग करना होगा, लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना होगा, वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें

China के Dr. Sanjeev Chaubey ने भविष्यवाणी की है, कि मई में भारत से खत्म हो जाएगा कोरोना

China के Dr. Sanjeev Chaubey ने भविष्यवाणी की है, कि मई में भारत से खत्म हो जाएगा कोरोना

Posted by News24 on Tuesday, April 14, 2020