कोरोना – झूठे पाकिस्तान की खुल गई पोल, पिछले 49 दिन में दफनाये गये इतने शव

इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया में इस तरह की खबरें आई थीं, कि कराची के अस्पतालों में कोरोना से बड़ी तादात में लोगों की मौत हो रही है।

New Delhi, Apr 19 : कोरोना के संक्रमण ने पूरी दुनिया में कहर मचा रखी है, इससे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी अछूता नहीं है, यहां डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के पास व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट, मास्क और दस्ताने तक की सुविधा नहीं है, इसके बावजूद कोरोना के मामले जनसंक्या के हिसाब से काफी ज्यादा है। पाक में कोरोना के अब तक 7400 मामले सामने आ चुके हैं, 143 लोगों की मौत भी हो चुकी है। लेकिन पाक के इन आंकड़ों पर सवाल उठने लगे हैं, क्योंकि खबर आई है कि कराची के कब्रिस्तानों में बीते 49 दिनों में 3265 शवों को दफनाया गया है, ये आंकड़ा चौंकाने वाली है।

Advertisement

कराची प्रशासन ने दिये आंकड़े
द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक ये आंकड़ें कराची प्रशासन ने जारी किये हैं, इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया में इस तरह की खबरें आई थीं, कि कराची के अस्पतालों में कोरोना से बड़ी तादात में लोगों की मौत हो रही है, लेकिन आम लोगों से प्रशासन ने इसे छुपाने की कोशिश की है, ताकि मामले में हड़कंप ना मचे।

Advertisement

अधिकारी बात करने को तैयार नहीं
रिपोर्ट के मुताबिक जब हजारों दफनाये गये शवों को लेकर अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई, तो उन्होने इस बात का जवाब नहीं दिया, कि आखिरी पिछले कुछ दिनों में इतनी मौतें कैसे हुई है, इमरान खान सरकार ने इन आंकड़ों को सिरे से खारिज किया है, जबकि शवों को दफनाने का आंकड़ा कराची नगर निगम ने जारी किया है।

Advertisement

छुपाने की कोशिश
इससे साफ जाहिर होता है, कि इमरान खान सरकार कुछ छुपाने की कोशिश कर रही है, वहीं भारत की बात करें, तो यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या में कमी आई है, पिछले 12 घंटे में 543 नये केस सामने आये हैं, जो शुक्रवार (628) की तुलना में कम है, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 14 हजार से पार हो गई है, पिछले 24 घंटे में 991 मामले सामने आये हैं, और 43 लोगों की मौत हुई है।