कोरोना: मुंबई में 53 रिपोर्टर पॉजिटिव, कोई लक्षण नहीं थे, ये खबर चिंता बढ़ाने वाली है

कोरोना को लेकर अगर अब भी आप ढुलमुल व्‍यवहार ही कर रहे हैं तो इससे जुड़ी ताजा खबरें आपको सचेत करने के लिए काफी होंगी ।

New Delhi, Apr 21 : कोरोना महामारी के बीच हम सब बेचैन हो रहे हैं इस बात को लेकर कि कब लॉकडाउन खुले और कब हम वापस आजादी से बाहर घूम सकें, वो सब काम कर सकें जो घर में बैठकर नहीं कर पा रहे हैं । लेकिन, इस बेचैनी से लड़कर घर के अंदर ही रहने की आदत डालनी बहुत जरूरी है क्‍योंकि कोरोना से बचने के लिए यही एकमात्र उपाय है और ये लॉकडाउन खत्‍म होते ही खत्‍म नहीं हो जाएगा । बहरहाल दो खबरें जो चिंताजनक है वो उज्‍जैन और मुंबई से है ।

Advertisement

उज्‍जैन में पुलिसकर्मी की मौत
पहली खबर मध्य प्रदेश के इंदौर से है जहां अस्‍पताल में उज्जैन के नीलगंगा थाने के प्रभारी यशवंत पाल का कोरोना के चलते निधन हो गया । जानकारी के अनुसार यशवंत पाल कोरोना पॉजिटिव क्षेत्र में ड्यूटी के दौरान वायरस की चपेट में आ गए थे । पिछले 15 दिनों से उनका इलाज इंदौर के अरविंदो अस्पताल में चल रहा था । लेकिन अब उनकी मौत हो गई है ।

Advertisement

महाराष्‍ट्र से चिंताजनक खबर
कोरोना संक्रमण खतरे के बीच एक खबर पत्रकार वर्ग से जुड़ी भी आई है । कोरोना से जुड़ी पल-पल की ख़बर घर-घर तक पहुंचाने का जुनून मीडियाकर्मियों पर भारी पड़ रहा है । मुम्बई में 53 पत्रकारों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । हैरान करने वाली बात ये कि ये सिर्फ एक दिन की रिपोर्ट है । कोरोना संक्रमित मीडियाकर्मियों में टीवी रिपोर्टर, कैमरामैन और प्रिंट फोटोग्राफर शामिल हैं ।

Advertisement

कोई लक्षण नहीं
सबसे परेशान करने वाली बात ये है कि 99% लोगों में कोई लक्षण ही नहीं दिखे हैं । TVJA के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में ये जानकारी दी है कि ‘महाराष्ट्र में टीवी पत्रकारों के लिए काम करने वाले संगठन टी.वी. जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने 3 दिन पहले 167 मीडिया कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया था. सोमवार रात इन सबकी टेस्ट रिपोर्ट आई जिससे सभी चिंतित हैं. 53 मीडियाकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.   TVJA और मीडिया संस्थान मिलकर सुनिश्चित कर रहे हैं कि पॉजिटिव आए पत्रकारों को उचित इलाज मिले. मुम्बई के अन्य सभी पत्रकारों का भी कोरौना टेस्ट कराया जाएगा. TVJA ने पत्रकारों के लिए गाइडलाइन भी जारी किया है.

संक्रमण कैसे हुआ नहीं जानते
आपको बता दे ये सभी मीडियाकर्मी अलग अलग मीडिया चैनल में कार्यरत है. पत्रकारों से जब मीडिया संस्‍थानों ने बात की तो उन्‍होने कहा कि उनमें कोई लक्षण नहीं हैं और यह नहीं पता की उन्हें संक्रमण कैसे हुआ । ये सभी पत्रकार अब अपने परिवार के सदस्यों को लेकर चिंतित हैं । आपको बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार के पार पहुंच गई है ।