राष्ट्रपति भवन तक कोरोना की दस्तक, ‘बहू’ निकली कोरोना पॉजिटिव, 125 परिवार क्वारनटीन

कोरोना का खतरा देश के राष्‍ट्रपति भवन तक जा पहुंचा है । खतरे की संभावना के चलते 125 परिवारों को क्‍वारंटीन कर दिया गया है ।

New Delhi, Apr 21 : कुछ दिनों पहले कनिका कपूर के संपर्क में आने के बाद सांसद दुष्‍यंत सिंह के राष्‍ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मुलाकात की खबर ने हड़कंप मचा दिया था । गनीमत रही कि दुष्‍यंत सिंह कोरोना संक्रमित नहीं थे । लेकिन इस बार कोरोना देश के सबसे सुरक्षित स्‍थान राष्‍ट्रपति भवन तक पहुंच चुका है । राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले एक सफाईकर्मी की बहू कोरोना पॉजिटिव मिली है ।

Advertisement

राष्‍ट्रपति भवन के कैंपस में रहता है परिवार
रिपोर्ट के अनुसार महिला अपने परिवार के साथ राष्ट्रपति भवन के कैंपस में ही रहती है । महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर के बाद   से कैंपस में हड़कंप है और इस खुलासे के बाद कैंपस में रहने वाले 125 परिवारों को होम क्वारनटीन कर दिया गया है । जानकारी मिल रही है कि कुछ दिनों पहले ही सफाईकर्मी की बहू की मां का कोरोना के कारण निधन हो गया था । गांव में हुए अंतिम संस्कार में सफाई कर्मी की पूरी फैमिली गई थी ।

Advertisement

आइसोलेशन में था पूरा परिवार
इस घटना के बाद पूरे परिवार को आइसोलेशन में भेज दिया गया था, साथ ही सभी की कोरोना जांच भी की गई थी । बाकी परिवार का टेस्‍ट तो कोरोना नेगेटिव रहा लेकिन बहू का रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है । जिसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग फौरन हरकत में आया और कैंपस में रहने वाले सभी 125 परिवारों को क्वारनटीन कर दिया गया । इनमें 25 परिवार तो उसी ब्लॉक के हैं, जहां यह परिवार रहता है ।

Advertisement

होम आइसोलेशन में सभी परिवार
इन सभी 25 परिवारों को घर से बाहर आने की मनाही है, परिवारों के लिए खाना राष्ट्रपति भवन की ओर से भेजा जा रहा है । बाकी परिवारों को राशन-पानी के लिए बाहर आने की अनुमति है लेकिन सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ दूसरे नियमों का पालन भी जरूरी है । सफाईकर्मी के परिवार के संपर्क में आने वाले अन्‍य लोगों के भी टेस्‍ट किए गए हैं, फिलहाल सभी के टेस्‍ट कोरोना नेगटिव ही हैं । स्वास्थ्य विभाग मामले में किसी भी तरह की चूक नहीं चाहता है जिसके लिए इन सभी 125 परिवारों को होम क्‍वरंटीन कर दिया गया है । आपको बता दें कोरोना वायरस के ताजा मामले 18 हजार का आंकड़ा पार कर चुके हैं । वहीं मरने वालों की संख्‍या भी बढ़ रही है ।