‘कोरोना जाति-धर्म नहीं देखता’ PM मोदी के इस बयान पर अब आया जावेद अख्‍तर का रिएक्‍शन

जावेद अख्‍तर अपने बयानों के कारण लगातार सुर्खियों में रहते हैं लेकिन इस बार वो पीएम मोदी के एक बयान को पोस्‍ट करने की वजह से चर्चा में हैं ।

New Delhi, Apr 21 : कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की थी कि इस महामारी से एकजुटता और भाईचारे के साथ मुकाबला करना होगा । पीएम मोदी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं । आम जन ही नहीं बॉलीवुड से जुड़े लोग भी इस पर रिएक्‍शन दे रहे हैं, जिसमें से जावेद अख्‍तर भी एक है । प्रधानमंत्री की अपील पर जावेद अख्‍तर ने ये कहा है ।

Advertisement

बयान पोस्‍ट कर दिया रिएक्‍शन
बॉलीवुड के मशहूर लेखक, गीतकार जावेद अख्‍तर ने पीएम के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है । उन्होंने ट्विटर पर प्रधानमंत्री के बयान पर  छपे एक लेख को पोस्‍ट किया और उस पर लिखा है – ‘सत्य वचन! मुझे उम्मीद है कि पूरा देश पीएम के इस संदेश पर ध्यान देगा और इस पर अमल करेगा ।’ ऐसे बहुत कम मौके होते हैं जब जावेद अख्‍तर प्रधानमंत्री के बयान के साथ नजर आते हैं ऐसे में जावेद अख्तर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है ।

Advertisement

Advertisement

धड़ाधड़ रीट्वीट, लाइक-कमेंट की बरसात
सोशल मीडिया पर जावेद अख्‍तर के इस ट्वीट को 1000 बार रीट्वीट किया जा चुका है, यूजर्स लगातार इस पर लाइक और कमेंट कर रहे हैं । आपको बता दें हाल ही में पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया था, कोरोना वायरस पर फैली अफवाहों पर ध्‍यान ना देने की सलाह देते हुए पीएम ने देशवासियों को संदेश दिया था । उन्‍होने ट्वीट किया था –  “कोविड-19 (COVID-19) जाति, धर्म, रंग, भाषा या सीमा देखकर हमला नहीं करता है. हमें एकजुटता और भाईचारे के साथ काम करना है. इसके खिलाफ हम सब एकजुट हैं।”

Advertisement

तबलीगी जमात पर बोले थे जावेद
जावेद अख्‍तर इससे पहले तबलीगी जमात पर कुछ ना बोले जाने पर सवालों के घेरे में थे । फिल्‍म निर्देशक अशोक पंडित ने उनसे इस मुद्दे पर अपनी राय रखने की मांग की थी जिस पर जावेद अख्‍तर ने कहा था कि अशोक जी सीधी बात कीजिए, आप मुझे तो बरसों से जानते हैं, सोचते हैं कि मैं कम्युनल हूं, कोई और पूछता तो पूछता, आप तो मेरे दोस्त हैं, क्या आप नहीं जानते कि मेरा तबलीगी जमात जैसी हर संस्था फिर चाहे वो मुस्लिम हो या हिंदू के बारे में क्या सोचना है। जिस पर अशोक पंडित ने लिखा था – सर मैं आपको जानता हूं, आपकी दिल से इज्जत करता हूं, इसलिये हैरान हूं कि आपने अब तक तबलीगी जमात को पब्लिकली क्यों नहीं लताड़ा, गलत चीजों के खिलाफ आवाज उठाना तो आपसे ही सीखा है, इन आतंकियों पर आपकी खामोशी थोड़ खल गई।