पालघर- स्वरा भास्कर ने लिखा बीमारी, जावेद अख्तर ने भी तोड़ी चुप्पी, तो रवीना टंडन को आया गुस्सा

इन दिनों अकसर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रहने वाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

New Delhi, Apr 21 : जहां एक तरफ देश कोरोना जैसे महामारी से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के पालघर में मॉब लिचिंग की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है, पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं समेत तीन लोगों की निर्ममता से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, इस घटना को लेकर आम लोगों में गुस्सा है, तो वहीं अब फिल्मी सितारों ने भी विरोध जाहिर किया है, सोशल मीडिया के जरिये उन्होने इसे दर्दनाक और शर्मनाक बताया है।

Advertisement

जावेद अख्तर
चर्चित लेखकर और गीतकार जावेद अख्तर ने इस मसले पर प्रतिक्रिया दी है, उन्होने लिखा, कि दो साधुओं और उनके ड्राइवर की हत्या के लिये जो लोग भी जिम्मेदार हैं, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिये, सभ्य समाज में बर्बर और जघन्य अपराध के लिये सहिष्णुता नहीं होनी चाहिये।

Advertisement

Advertisement

स्वरा भास्कर
इन दिनों अकसर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रहने वाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है, उन्होने गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है, पालघर बेहद निंदनीय, एक समाज के तौर पर हमारा शर्मनाक प्रतिबिंब, स्वरा ने आगे लिखा शायद यही समय रिफ्लेक्शन का, जब आप सांस्कृतिक हिंसा को बढावा देते हैं, और सड़कों पर भीड़ के न्याय को सामान्य समझते हैं, तो एक दिन वो आपके घर भी आ जाता है, ये हमारे समाज में एक बीमारी हैं, जिसे पनपने और विकराल रुप अख्तियार करने दिया गया है।

अनुराग कश्यप
फिल्मेमकर अनुराग कश्यप ने भी इस मुद्दे पर रिएक्शन दिया है, उन्होने ट्विटर पर लिखा है, इसमें भी हिंदू-मुसलमान ऐंगल ना ढूंढे, रिपोर्ट पढें, लगभग 100 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, उनकी निंदा तो करेंगे ही जो उस भीड़ में थे। लेकिन उससे ज्यादा निंदा उस माहौल की करुंगा, जो इस देश में बनाया जा चुका है, जिसका सीधा नतीजा है।

रवीना टंडन
इस घटना से बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन काफी आहत हैं, उन्होने ट्वीट कर लिखा है, टीवी पर बुजुर्ग साधु की हत्या के दृश्य बहुत परेशान कर देने वाले हैं, शक के आधार पर उन्हें निर्ममता से पीट-पीटकर मारा डाला गया, ये बहुत परेशान करने वाला है, पुलिस वहां क्या कर रही थी, वो बस चले गये थे।