जमीन पर सोते हुए ‘कोरोना योद्धाओं’ की तस्वीर वायरल, IPS ने लिखा – गर्व है इन पर

घर पर हैं और दिन भर के मनोरंजन के बाद रात को चैन की नींद भी सोते होंगे, लेकिन जब कोरोना योद्धाओं की सोते हुए ये तस्‍वीर देखेंगे तो दिल पिघल जाएगा ।

New Delhi, Apr 25 : सोशल मीडिया पर इन दिनों लॉकडाउन से जुड़ी कई तस्‍वीरें सामने आ रही हैं । कुछ परेशान करती हैं तो कुछ हैरान करती हैं, कुछ दिल को गुस्‍से से भर देती हैं तो कुछ दिल पिघला देती हैं । ऐसी भी तस्‍वीरें आती हैं जो आंखों में नमी भर देती हैं । कुछ कोरोना योद्धाओं की सोते हुए ऐसी ही तस्‍वीर वायरल हो रही है, लोग इसे पसंद कर रहे हैं और देश पर न्‍यौछावर ऐसे सपूतों की जमकर तारीफ कर रहे हैं ।

Advertisement

आईपीएस अफसर ने शेयर की तस्‍वीर
दरअसल इस तस्‍वीर में दो पुलिस कर्मी जमीन पर ही सो रहे हैं, वर्दी में हैं लेकिन थका देने वाली ड्यूटी से कुछ पल आराम के चुरा रहे हैं । खास बात ये कि ये तस्‍वीर अरुणाचल प्रदेश के आईपीएस ऑफिसर मधुर वर्मा ने शेयर की है । तस्‍वीर शेयर करते हुए उन्‍होने इन कोरोना फाइटर्स की जमकर तारीफ भी की है ।

Advertisement

परिवार से दूर पुलिसकर्मी
कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन में लोगों की मदद करते पुलिसकर्मियों की खबरें अब मानों आम हो चली हैं । अस्‍पताल में डॉक्‍टर मरीजों की जान बचा रहे हैं तो सड़कों पर यो पुसिकर्मी इस बात का ध्‍यान रख रहे हैं कि कोई भी नियम ना तोड़े । घर बैठे किसी को मदद चाहिए तो ये पुलिसकर्मी ही पहली उममीद बनकर सामने आ रहे हैं । अपने घर-परिवार से दूर ये कोरोना योद्धाा देश की मदद में तत्‍पर हैं । फिर ऐसे में ऐसी तस्‍वीर भला कैसे वायरल ना हो । इस तस्वीर को शेयर करते हुए आईपीएम अफसर ने लिखा –  ”क्या आरामदायक बिस्तर और आठ घंटे की नींद की इन्हें जरूरत नहीं है? इन पर गर्व है. #CoronaWarriors”

Advertisement

लोगों ने किया सलाम
कोरोना योद्धाओं की इस तस्‍वीर को सोशल मीडिया पर खूब सारा प्‍यार मिल रहा है, 30000 से ज्यादा लाइक और हजारों रीट्वीट, लोगों तक इस बात को पहुंचा रहे हैं । फोटो पर कई लोगों ने पुलिसकर्मियों को धन्यवाद भी दिया है ।  22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान पूरे देश ने सफेद और खाकी वर्दी में मौजूद कोरोना फाइटर्स के लिए ताली बजाकर इनका अभिवादन किया था । देश कोरोना से जंग लड़ रहा है, लॉकडाउन ने ये जंग थोड़ी आसान जरूर कर दी है लेकिन ये लड़ाई अभी खत्‍म नहीं हुई है । नियमों का पालन कर इस लड़ाई को जीतने में सभी एक दूसरे की मदद करें।

Advertisement