‘रामायण’ के राम की असली ‘सीता’ भी कम नहीं, सुपरहिट फिल्‍म में धर्मेन्द्र के साथ किया था काम

रामायण में श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गाविल की निजी जिंदगी के बारे में पढ़ें, उनकी पत्‍नी भी उन्‍हीं की तरह शानदार एक्‍ट्रेस रही हैं ।

New Delhi, Apr 27 : टीवी सीरियल रामयण इन दिनों खूब चर्चा में है, टीवी टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं । सीरियल के साथ इसमें काम करने वाले कलाकार भी एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं । शो के मुख्‍य किरदारों को यानी कि अरुण गोविल और दीपिका चिालिया को एक बार फिर दर्शकों का ढेर सारा प्‍यार पाने का मौका मिला है । राम और सीता के ये किरदार 80 के दशक में लोगों के लिए भगवान जैसे थे, शूटिंग के समय कई इनके पैर छूते तक नजर आते थे । बहरहाल आगे आपको बताते हैं रामायण के राम की असती सीता के बारे में । यानी अरुण गाविल की पत्‍नी के बारे में, साथ ही उनकी निजी जिंदगी कैसी है, आगे पढ़ें ।

Advertisement

अरुण गोविल की पत्‍नी
रामायण में श्री राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गेाविल की पत्नी का नाम श्रीलेखा है । खास बात ये कि श्रीलेखा भी एक एक्ट्रेस हैं ।   उन्होंने साल 1996 में फिल्म ‘हिम्मतवर’ और ‘छोटा सा घर’ जैसी फिल्मों में काम किया । ये फिल्‍में तब खूब हिट हुईं । ‘हिम्मतवर’ में उनके को एक्‍टर धर्मेंद्र, मुकेश खन्ना और गजेंद्र चौहान रहे । खास बात ये कि अरुण गोविल के बड़े भाई विजय गोविल ने उस समय एक्ट्रेस तबस्सुम से शादी की, जो कि दूरदर्शन पर प्रसारित किए जाने वाले पहले बॉलीवुड सिलेब्रिटी टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ की होस्ट थीं। तबस्सुम का यह शो 21 साल तक चला था।

Advertisement

अरुण गोविल का परिवार
अरुण गोविल और श्रीलेखा के दो बच्चे हैं । एक बेटा अमल गोविल और एक बेटी सोनिका गोविल । बेटे अमल की जहां शादी हो चुकी है, वहीं बेटी सोनिका पढ़ाई खत्म कर जॉब कर रही हैं। आपको बता दें इस समय दूरदर्शन रामायण ही नहीं अपने कई सारे पुराने टीवी शोज को वापस दिखा रहा है । ‘महाभारत’, ‘शक्तिमान’ , श्रीकृष्‍णा सभी सीरियल्‍स को ढेर सारा प्‍यार मिल रहा है ।

Advertisement

सोशल मीडिया परिवार
80 के दशक में जब ये सीरियल आया था तब सोशल मीडिया की चिडि़या दूर-दूर तक नहीं थी, कलाकारों को दर्शकों का प्‍यार तो मिलता था लेकिन अब ये प्‍यार एक्‍टर्स तक उनके सोशल मीडिया अकाउंट तक पहुंच भी रहा है । फैन्‍स कलाकारों के बारे में ज्‍यादा से ज्‍यादा जानना चाहते हैं । सोशल मीडिया के जरिए भी इन कलाकारों को फैन्‍स का ज्‍यादा से ज्‍यादा प्‍यार मिल रहा है  ।