रामायण के ‘लक्ष्‍मण’ का बड़ा खुलासा, 33 साल पहले रोल निभाने के लिए मिली थी इतनी सैलरी  

रामानंद सागर के टीवी सीरियल रामायण में लक्ष्‍मण की भूमिका निभने वाले सुनील लहरी ने बताया कि उन्‍हें आज से 33 साल पहले ये किरदार करने के लिए कितने पैसे मिलते थे ।

New Delhi, Apr 28 : टीवी सीरियल रामायण तीन दशक बाद टीवी पर प्रसारित हो रहा है, वो पीढ़ी जो उस वक्‍त इस सीरियल की प्रशंसक थी आज उनकी तीसरी पीढ़ी उनके साथ बैठकर इस सीरियल को देख रही है और इसकी फैन हो गई है । रामायण धार्मिक आचरण से ऊपर एक पारिवारिक ड्रामा भी है, जिसे रामानंद सागर ने बहुत ही खूबसरूती से अपने सीरियल में दिखाया । इस सीरियल में लक्ष्‍मण का पात्र निभाने वाले लक्ष्‍मण ने कुछ खास बातें बताई ।

Advertisement

सुनील लहरी के लिए फैन्‍स हो रहे हैं क्रेजी
33 साल पहले सुनील लहरी यानी कि रामायण के लक्ष्‍मण के लिए दर्शक जितने क्रेजी थे, ठीक उसी तरह आज भी इनके प्रशंसक कम नहीं हैं ।   सुनील लहरी सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं और फैन्‍स से संवाद करते रहते हैं । रामायण के आज के दर्शक ये जरूर जानना चाहेंगे कि आखिर सितारों को तब इस काम के लिए कितनी सैलरी मिली होगी । लक्ष्‍मण ने ये राज भी एक बातचीत के दौरान खोले ।

Advertisement

जबरदस्‍त टीआरपी वाले शो में सैलरी कितनी ?
रामायण से जुड़े कई अभिनेता, अभिनेत्रियां तो अब इस दुनिया में ही नहीं । लेकिन शो में मुख्‍य किरदारों में रहे अरुण गोविल, दीपिका और सुनील लहरी सीरियल से जुड़े कई किस्‍से इन दिनों फैन्‍स के बीच साझा कर रहे हैं । हाल ही में एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान जब रामायण के लक्ष्मण यानी सुनील लहरी से पूछा गया कि उन्‍हें शो के लिए कितने पैसे मिलते थे तो उन्होंने कहा कि बस इतना कहूंगा कि पीनट्स मिलते थे ।

Advertisement

बहुत कम थी फीस – सुनील
सुनील लहरी ने कहा कि उस वक्‍त उन्‍हें बहुत ज्‍यादा पैसे नहीं मिलते थे, हालांकि आज के जमाने की तरह, तब इतना खर्चा भी नहीं था । उन्‍होने सीधे तौर पर सैलरी का खुलासा नहीं किया लेकिन बता दिया कि फीस बहुत कम हुआ करती थी । उन्होंने कहा कि आज की तुलना में तब पैसा बहुत कम था । आज तो कोई एक्टर एक शो करके ही घर बना सकता है । लेकिन तब हम पूरी रामायण करके भी घर बनाने की नहीं सोच सकते थे । रामायण के लक्ष्‍मण ने कहा कि आज मनोरंजन जगत की तरक्‍की देखकर उन्‍हें बेहद खुशी होती है ।

Read Also : टीवी के ‘लक्ष्मण’ की फैन हो गईं थीं मां-बेटी, सुनील लहरी ने शेयर किया 33 साल पुराना लेटर वाला किस्‍सा